×

Chitrakoot News: हमले के बाद प्रधान लामबंद, एसपी को सौंपा ज्ञापन

Chitrakoot News: ग्राम प्रधानों ने चेतावानी देते हुए कहा कि अगर हमलावरों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो प्रधान आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Sushil Shukla
Published on: 25 Sep 2023 10:46 AM GMT
Pradhan submitted memorandum to SP
X

Pradhan submitted memorandum to SP

Chitrakoot News: तीन दिन पहले गौशाला में प्रधान के ऊपर हुए जानलेवा हमले के मामले में लामबंध ग्राम प्रधानों ने हमलावरों की गिरफ्तारी के साथ ही सख्त कार्रवाई व घटनाओं को रोकने के लिए एसपी को ज्ञापन सौंपा। ग्राम प्रधानों ने चेतावानी देते हुए कहा कि अगर हमलावरों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो प्रधान आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

क्या था पूरा मामला?

कर्वी विकासखंड के इटखरी प्रधान सुरेश कुमार व उसके जितेन्द्र को तीन दिन पहले आधा दर्जन दबंगों ने लाठियों से पीटकर और धारदार हथियार से घायल कर दिया था। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रयागराज में इलाज चल रहा है। इधर थाना पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। जिस पर प्रधान संघ के पदाधिकारियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए डीएम व एसपी के संज्ञान में मामला लाया था। इसके बाद थाना पुलिस ने कई गंभीर धाराएं बढ़ाई। सोमवार को इसी मामले में अखिल भारतीय प्रधान संगठन जिला इकाई की बैठक ब्लाक सभागार में जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल की अगुवाई में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से तय हुआ कि इस मामले को लेकर प्रधान चुप रहने वाले नहीं है। क्योंकि हमलावरों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो इस तरह आए दिन घटनाएं होंगी। प्रधान गांवों में इन अराजक तत्वों की वजह से काम भी नहीं कर पाएंगे। बैठक के बाद प्रधानों ने एसपी से मुलाकात कर तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा और घटना की पूरी जानकारी दी। कहा कि नामजद आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर पीड़ित प्रधान को सुरक्षा प्रदान की जाए। सभी आरोपितों पर गुंडा एक्ट लगाया जाए।

एसपी ने भरोसा दिया कि इस मामले में पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करेगी। जांच के दौरान कई गंभीर धाराएं बढ़ाई गई है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए गांव में पुलिस टीम को लगाया गया है। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष विष्णुकांत पांडेय, सोना अभिलाष पटेल, प्रभा देवी, शंखा सिंह, संतोष कुमार, चंदन सिंह, शिव कुमार, विद्यासागर यादव, विजय सिंह, बृजेश गर्ग, सुग्रीव सिंह, अरुण सिंह, विपिन मिश्र, विक्की सिंह आदि मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story