Chitrakoot News: पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद करेंगे 54 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास, प्रशासन ने की तैयारी

Chitrakoot News: कार्यक्रम के दौरान पीडब्लूडी मंत्री 73.67 करोड की लागत की 54 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें लोक निर्माण विभाग व राज्य सेतु निगम के कार्य शामिल है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 15 Sep 2023 3:30 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद 16 सितंबर शनिवार को धर्मनगरी चित्रकूट आएंगे। वह मानिकपुर के पाठा क्षेत्र के करौंहा गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 73.67 करोड की लागत की 54 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें लोक निर्माण विभाग व राज्य सेतु निगम के कार्य शामिल है। जिला प्रशासन ने पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद के आगमन को लेकर तैयारियां की है। उच्च प्राथमिक विद्यालय करौंहा में वह शनिवार को दोपहर दो बजे आएंगे। यहां पर लोक निर्माण विभाग व राज्य सेतु निगम के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

54 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

कार्यक्रम में मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र के 54 परियोजनाएं शामिल है। इनकी लागत 73 करोड 67 लाख 27 हजार है। कार्यक्रम को लेकर उच्च प्राथमिक विद्यालय करौंहा में पंडाल तैयार किया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी कार्यक्रम स्थल में तैयारी के लिए डेरा जमाए हुए है। अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी प्रांतीय खंड सत्येन्द्रनाथ ने बताया कि सखौहा चकोर मुस्तकिल मार्ग के सखौहा नाला पर सेतु निर्माण, मानिकपुर-कल्याणगढ-धारकुंडी मार्ग में बरदहा नदी सेतु का शिलान्यास, चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के 38 मार्गों का लोकार्पण व 4 का शिलान्यास शामिल है।

Chitrakoot News: नगर पालिका क्षेत्र में गंदगी की भरमार

Chitrakoot News: जिले के प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद आरके सिंह पटेल, मानिकपुर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी की मौजूदगी में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा किया। उन्होंने सीडीओ से कहा कि मंदाकिनी नदी पर बने पुल के दोनो ओर लगे पेडो को एक हफ्ते के अंदर कट़वाएं। अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि शहर की सड़कों में अब गड्ढे है नहीं होने चाहिए। उन्होनें सीडीओ से कहा कि लोनिवि, एनएच, मंडी परिषद, जिला पंचायत की संयुक्त बैठक डीएम की अगुवाई में कराएं। सड़क निर्माण से सभी विभाग बैठक कर युद्ध स्तर पर कराए। बिजली अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि अब तक बिजली आपूर्ति में सुधार नही हो रहा है। पहाड़ी में अलग से पावर ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत सप्लाई करें। सीडीओ से कहा कि जिले में 24 घंटे बिजली नहीं रहती है इसमें सुधार कराएं।


उन्होनें जल निगम परियोजना प्रबंधक से कहा कि समय से गांव में पानी उपलब्ध कराएं। दिसंबर तक पेयजल की समस्या को समाप्त हो जानी चाहिए। विधायक ने मंत्री से कहा कि पाइप लाइन के टेंडर की जांच कराएं। क्योकि पाइप की क्वालिटी सही नहीं है। मंत्री ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में बहुत गंदगी है। भारत की संस्कृति से चित्रकूट मेल नहीं खा रहा है। कोई समस्या है तो बताएं जिससे शहर साफ हो जाए। सड़कों के किनारे पौधरोपण कराएं। सांसद ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर में कुछ लोग घर बनाते जा रहे हैं जो कि नहीं बनना चाहिए। जिस पर मंत्री ने कहा कि उसे तत्काल हटवाए। विधायक ने सीएमओ को निर्देशित किया कि अपने कार्यालय के बाहर होर्डिंग लगाए कि कितने फीसद के विकलांग का प्रमाण पत्र बनेगा। सांसद ने कहा कि कुछ किसानों के अपने खेतों से मिट्टी उठाने पर रोककर ट्रैक्टर सीज कर दिए जाते है। मंत्री ने कहा कि मिट्टी उठाने से न रोका जाए। इस मौके पर एडीएम राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, डीडीओ आरके त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story