Chitrakoot News: धर्मनगरी में होगा मानस पाठ और रामनाम संकीर्तन, कार सेवकों को किया जाएगा सम्मानित

Chitrakoot News: सत्संग भवन में 21 और 22 को राम नाम संकीर्तन और मानस पाठ का संगीतमय आयोजन किया जा रहा है। इसी में 90 के दशक में कार्य सेवा करने वाले कार्य सेवको को भी सम्मानित किया जाएगा।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 21 Jan 2024 4:08 AM GMT
Chitrakoot News
X

पूर्व विधायक दिनेश मिश्रा (Newstrack)

Chitrakoot News: श्री रामलला के अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूर्व विधायक व विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश प्रसाद मिश्रा द्वारा सत्संग भवन में आज से अखंड संकीर्तन और श्री रामचरितमानस पाठ का आयोजन किया जाएगा। 24 घंटे अखंड संकीर्तन मानस पाठ के बाद 22 जनवरी को पूर्णाहुति पर हवन होगा और राम भक्त कारसेवकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद प्रसाद वितरण और भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

दिनेश प्रसाद मिश्रा ने कहा कि 500 वर्ष की लंबी प्रतीक्षा के बाद यह शुभ अवसर आया है कि रामलला अपने गर्भगृह में स्थापित हो रहे हैं। यह पूरे दुनिया के लिए खुशी की बात है, जहां अयोध्या में 22 जनवरी को हर्षोल्लास के साथ प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और उपस्थित जनसमूह द्वारा किया जा रहा है। उससे कहीं ज्यादा उत्साह से प्रभु श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्सव मनाया जा रहा है ।

कार सवेकों को किया जाएगा सम्मानित

उन्होने कहा हर मठ मंदिर में भजन कीर्तन और दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा, हर घर में राम नाम संकीर्तन की गूंज रहेगी। सत्संग भवन में भी 21 और 22 जनवरी को राम नाम संकीर्तन और मानस पाठ का संगीतमय आयोजन किया जा रहा है। इसी में 90 के दशक में कार्य सेवा करने वाले कार्य सेवको को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्य सेवको को उन्होंने सभी राम भक्तों से इस आयोजन में सम्मिलित होने की अपील की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story