Deepotsav Mela: दीपोत्सव मेले में श्रद्धालुओं का मदद करेगा सदगुरू सेवा दल, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

Chitrakoot Deepotsav Mela: सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम डायरेक्टर डॉ. बी के जैन ने सेवा दल को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब लोग अनुशासित रहकर दृढ़ संकल्प लेकर दीपोत्सव मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को नर-नारायण अर्थात भगवान के रूप में देखेगे और उनकी सेवा करेगे।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 11 Nov 2023 12:43 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack) 

Chitrakoot News: संत रणछोड़ दास महाराज द्वारा स्थापित सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुण्ड चित्रकूट के एक सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं का एक सेवा दल बनाया गया जो धर्मनगरी चित्रकूट में चल रहे दीपोत्सव मेला में जिला प्रशासन सतना और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस मेला में मदद करेगे। आपको बता दे कि आज इस सेवा दल को गुरु पूजन के बाद रवाना किया गया। सदगुरू सेवा दल को रवाना करने से पहले सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम डायरेक्टर डॉ. बी के जैन ने सेवा दल को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब लोग अनुशासित रहकर दृढ़ संकल्प लेकर दीपोत्सव मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को नर-नारायण अर्थात भगवान के रूप में देखेगे और उनकी सेवा करेगे।

श्रद्धालुओं को नर-नारायण मान करें सेवा- डॉ. बी के जैन

उन्होनें कहा कि श्रद्धालुओं से बड़े ही विनम्र भाव से बात कर उनकी समस्या का समाधान करेगे। किसी प्रकार से उनको कोई तकलीफ नही होने देंगे इस सेवा भाव से आप दीपोत्सव मेले में आने वाले हर श्रद्धालुओं की सेवा करेगे। साथ ही उन्होंने रवाना होने से पहले सदगुरू सेवा दल को शपथ दिलाते हुए कहा कि मैं शपथ लेता हूं कि मेला ड्यूटी के समय सदगुरू सेवा संघ के आदर्शों के अनुरूप काम करूंगा, मेले में आए हुए श्रद्धालुओं को "अतिथि देवो भव:" मानकर उनकी सेवा करूंगा, आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों को नर- नारायण की संज्ञा दूंगा, प्रशासन के साथ मिलकर प्रशासन के अनुरूप काम करूंगा, आने वाले सभी श्रद्धालुओं के साथ शिष्टाचारपूर्ण व्यवहार करूंगा साथ ही दीपोत्सव मेले में आने वाले हर श्रद्धालुओं के साथ अशिष्ट भाषा एवम् दुराचारण के सतह पेश नही होऊंगा ये सपथ दिलाने के बाद हरी झंडी दिखाकर सदगुरू सेवा दल को मेला ड्यूटी के लिए रवाना किया गया, इस मौके पर नगर पंचायत नयागांव के सी एम ओ विशाल सिंह, नयागांव थानाध्यक्ष पंकज शुक्ला सहित सदगुरू परिवार के तमाम सदस्य उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story