×

Chitrakoot: CDO की अध्यक्षता में तहसील सभागार कर्वी में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

Chitrakoot News: प्रभारी डीएम अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार कर्वी में संपन्न हुआ। इस दौरान जमीन से जुड़े मामलों को सुलझाया गया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 2 March 2024 10:42 AM GMT (Updated on: 2 March 2024 10:44 AM GMT)
समाधान दिवस में मौजूद अधिकारी।
X

समाधान दिवस में मौजूद अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: प्रभारी डीएम अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार कर्वी में संपन्न हुआ। इस दौरान जमीनी विवाद के मामलों की अधिकता देखी गई। जमीन से जुड़े विवादों को सुलझाया भी गया।

समय सीमा के अंदर समस्याओं की निस्तारण करने का आदेश

प्रभारी डीएम सीडीओ ने संपूर्ण समाधान दिवस पर जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिन-जिन विभागों की आज संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं प्राप्त हुई हैं उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। समाधान दिवस में ज्यादातर समस्याएं आवास पेंशन पेयजल व भूमि संबंधी विवादों की रहीं। आज 35 समस्याए आईं जिसमें 17 का निस्तारण मौके पर कराया गया। शेष के लिए टीमें भेजी गईं। उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा थाना प्रभारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व, चकबंदी तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित करके मौके पर भेजकर निस्तारण कराएं।

जमीन संबंधी मामलों का हो तत्काल निस्तारण

उन्होंने कहा कि शासन का सख्त निर्देश है की जमीन संबंधी मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। प्रभारी डीएम ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवसों का निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर करें। ग्राम विकास के कार्यों में खंड विकास अधिकारी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि विकास कार्य गुणवत्ता पूर्ण होने चाहिए बदलते मौसम को देखते हुए गांव की नालिया सड़के साफ होनी चाहिए जल भराव की जगह पर दावों का छिड़काव कराया जाए जिससे किसी प्रकार की बीमारी गांव में न फैलने पावे। इस अवसर पर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ नगर हर्ष पांडेय, डीडीओ आर के त्रिपाठी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ सुभाष चन्द्र, सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story