×

Chitrakoot News: लापरवाही से स्कूल वैन खाईं में पलटी, तीन बच्चे घायल

Chitrakoot News: वैन में एक दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे। वैन पलटने के साथ ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आसपास मौजूद लोगों ने देखा तो दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 19 Aug 2023 4:09 PM GMT
Chitrakoot News: लापरवाही से स्कूल वैन खाईं में पलटी, तीन बच्चे घायल
X
(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: मुख्यालय से सटे खोह में संचालित अशोक पब्लिक स्कूल की वैन शनिवार को दोपहर बच्चों को घर छोड़ने के दौरान पेट्रोलपंप के पास हाईवे किनारे असंतुलित होकर पलट गई। वैन में एक दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे। वैन पलटने के साथ ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आसपास मौजूद लोगों ने देखा तो दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इस मामले में संभागीय निरीक्षक परिवहन ने स्कूल प्रबंधक, प्रधानाचार्य व चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बिना फिटनेस के संचालित वैन से बच्चे ढो रहा था स्कूल प्रबंधन

शनिवार की दोपहर में करीब एक दर्जन से अधिक बच्चों को लेकर स्कूल वैन घर-घर छोडनें के लिए निकली। पेट्रोलपंप के पास मोड पर तेज रफ्तार स्कूल वैन अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे पलट गई। जिससे वैन में बैठे बच्चे अंदर ही एक-दूसरे के ऊपर गिरकर फंस गए। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग दौड़कर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन वैन में फंसे बच्चों को बाहर निकाला गया। इसी बीच पहुंचे स्कूल प्रशासन ने बच्चों को आनन-फानन नजदीकी एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया और वहीं इलाज कराया। कुछ ही देर में जानकारी मिलने पर अभिभावक भी अस्पताल पहुंच गए।

आरआई ने प्रबंधक, प्रधानाचार्य व चालक पर दर्ज कराया मुकदमा

पुलिस के मुताबिक हादसे में अर्नम सिंह, जानवी, अजबी सिंह,जानवी, अमन, कृष्णा आदि बच्चों को चोटें आई है। इलाज के बाद इन बच्चों को अभिभावक अपने साथ घर ले गए। इधर हादसे की जानकारी मिलने पर संभागीय निरीक्षक प्राविधिक परिवहन विभाग व कोतवाली प्रभारी गुलाब त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। वाहन को देखने के बाद संभागीय निरीक्षक ने कोतवाली में तहरीर दी। बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन का निरीक्षण किया गया। जिसमें ज्ञात हुआ कि पिछले आठ जून को संबंधित वाहन फिटनेस के लिए उनके कार्यालय लाया गया था। जिसमें कैमरा एवं स्पीड गवर्नर फिट नहीं पाया गया। फलस्वरूप दोनों कमियां दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए। लेकिन बिना फिटनेस कराए ही स्कूल प्रबंधन ने वाहन से बच्चों को ढ़ोना शुरु करा दिया। जिसमें स्कूल प्रबंधक अशोक गुप्ता व प्रधानाचार्य काशी प्रसाद शुक्ल ने नियमों का जानबूझकर उल्लंघन किया है। तकनीकी रुप से असुरक्षित वाहन इसी लापरवाही में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और बच्चों की जान जोखिम में पड़ गई। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली गुलाब त्रिपाठी का कहना है कि तहरीर के आधार पर प्रबंधक, प्रधानाचार्य व चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story