Chitrakoot News: ड्राईवर की चालाकी पड़ी भारी, सीज ओवरलोड ट्रक को छुड़ाने के लिए बना था खनिज अधिकारी

Chitrakoot News: तीन दिन पहले संयुक्त चेकिंग के दौरान एआरटीओ विवेक शुक्ला व खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह ने मुख्यालय में बिना रवन्ना ओवरलोड गिट्टी से लदे ट्रक को पकड़ा था।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 17 Nov 2023 1:44 PM GMT
Chitrakoot Crime News
X

Chitrakoot Crime News 

Chitrakoot Crime News: बिना रवन्ना ओवरलोड पकड़े गए सीज ट्रक को छुड़ाने के लिए संचालक ने खनिज अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर पुलिस लाइन में पेश कर दिया। ट्रक छोड़े जाने से पहले खनिज अधिकारी को जानकारी हुई तो कर्मचारी भेजकर संबंधित आदेश को चेक कराया। आदेश फर्जी पाए जाने पर खनिज लिपिक की तहरीर पर ट्रक संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

तीन दिन पहले संयुक्त चेकिंग के दौरान एआरटीओ विवेक शुक्ला व खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह ने मुख्यालय में बिना रवन्ना ओवरलोड गिट्टी से लदे ट्रक को पकड़ा था। कागज न पाए जाने पर खनिज अधिकारी ने ट्रक को सीज कर पुलिस लाइन में खड़ा कराया था। बताते हैं कि ट्रक संचालक ने एक दिन पहले गुरुवार को संबंधित ट्रक को छोड़ने के लिए खनिज अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर आदेश तैयार किया और यह आदेश पत्र लेकर वह पुलिस लाइन पहुंच गया। गनीमत यह रही कि ट्रक छोड़े जाने से पहले खनिज अधिकारी को कहीं से जानकारी मिल गई और उन्होंने तत्काल खनिज लिपिक फूलचंद्र को पुलिस लाइन भेजवाया। खनिज लिपिक ने देखा तो ट्रक अवमुक्त करने के लिए जारी आदेश में खनिज अधिकारी के हस्ताक्षर फर्जी मिले। फलस्वरूप पुलिस ने तत्काल संबंधित ट्रक संचालक को गिरफ्तार कर लिया।

खनिज लिपिक की तहरीर पर पुलिस ने कर्वी कोतवाली में विमलेश मिश्र निवासी कौबरा थाना मानिकपुर के खिलाफ धोखाधडी का मुकदमा दर्ज किया है। तहरीर में बताया कि वाहन अवमुक्त आदेश पूरी तरह फर्जी एवं कूट रचना से तैयार कर सरकारी राजस्व को नुकसान करने की नियत से पेश किया गया है। बताते हैं कि बीते माह शिवरामपुर व भरतकूप के बीच रात में चेकिंग के दौरान खनिज अधिकारी के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था। उस मामले में विमलेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में भरतकूप पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी भी की थी।

Admin 2

Admin 2

Next Story