Chitrakoot News: एसआईटी जांच में छात्रा के साथ गैंगरेप की पुष्टि, चार गिरफ्तार

Chitrakoot News: पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर संविदा शिक्षक मो इरशाद के खिलाफ पॉस्को व रेप का मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन पीड़िता ने बयान बदलवाने का आरोप लगाकर सवाल खड़े कर दिए थे।

Sushil Shukla
Published on: 30 July 2023 3:22 PM GMT
Chitrakoot News: एसआईटी जांच में छात्रा के साथ गैंगरेप की पुष्टि, चार गिरफ्तार
X
(Pic: Social Media)

Chitrakoot News: मानिकपुर कस्बे में हाईस्कूल की छात्रा के साथ कालेज में हुए यौन शोषण मामले की जांच कर रही एसआईटी साक्ष्य संकलन के साथ काफी हद तक हकीकत तक पहुंच चुकी है। लगातार तीन दिन तक चली जांच के बाद रविवार को टीम ने नामजद समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन शिक्षकों के अलावा चौथा पीड़िता का फुफेरा भाई शामिल है। इसके साथ ही छात्रा के साथ गैंगरेप की पुष्टि भी हो चुकी है। अभी कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

सीओ की अगुवाई में तीन दिन तक एसआईटी ने की जांच

पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर संविदा शिक्षक मो इरशाद के खिलाफ पॉस्को व रेप का मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन पीड़िता ने बयान बदलवाने का आरोप लगाकर सवाल खड़े कर दिए थे। पीड़िता का आरोप था कि उसका चार लोगों ने यौन शोषण किया है। फलस्वरूप घटना को गंभीरता से लेते हुए सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय की अगुवाई में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। एसआईटी लगातार तीन दिन से जांच कर रही थी। इसी बीच पीड़िता के कोर्ट में कलमबंद बयान भी कराए गए। एक दिन पहले शनिवार की शाम एसआईटी ने पीड़िता, उसके परिजनों व कालेज शिक्षकों के अलावा कुछ अन्य लोगों से पूछताछ किया था। इसके बाद देर शाम कुछ लोग उठाए भी गए।

हाईस्कूल की छात्रा का कालेज में यौन शोषण का मामला

एसआईटी ने पूछताछ व बारीकी से छानबीन करते हुए मोबाइलों का कॉल डिटेल खंगाला और साक्ष्य संकलन किए। काफी छानबीन के बाद रविवार को एसआईटी में शामिल इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच एनपी त्रिपाठी व सरैंया चौकी प्रभारी चंद्रमणि पांडेय ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें नामजद संविदा शिक्षक मो इरशाद, मोवीन, आदित्य निवासी कस्बा मानिकपुर के अलावा पीड़िता का फुफेरा भाई ओमप्रकाश निवासी कर्वी शामिल है। एसपी वृंदा शुक्ला का कहना है कि एसआईटी साक्ष्य संकलन कर रही है। पीड़िता के बयानों के आधार पर तीन लोगों को पकड़ा गया है। इनके अलावा कॉलेज के प्रधानाचार्य की भूमिका बयानों में संदिग्ध बताई गई है। जिसके लिए साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। पीड़िता के फुफेरे भाई से उसके संबंध कॉल डिटेल के जरिए उजागर हुए है, जिसे फुफेरे भाई ने स्वीकार किया है। अभी कुछ लोगों से पूछताछ कर जांच की जा रही है।

तीन पर गैंगरेप व फुफेरे भाई पर रेप का केस

एसआईटी ने जांच के बाद गिरफ्तार चारो आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। न्यायालय ने सभी को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेज दिया है। बताते हैं कि छात्रा के यौन शोषण मामले में दो केस अलग-अलग पुलिस ने दर्ज किए है। इनमें गिरफ्तार तीन शिक्षकों के खिलाफ गैंगरेप की धारा लगाई गई है। जबकि पीड़िता के फुफेरे भाई के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है। बताते हैं कि पीड़िता व फुफेरे भाई के पूर्व में संबंध रहे है। छानबीन के दौरान कॉल डिटेल जरिए वह पकड़ में आया और संबंधों को स्वीकार किया। पुलिस ने नाबालिक के साथ संबंध बनाने को गैर कानूनी मानते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी की है।

पीड़िता की तबीयत गड़बड़ाई, कराया गया इलाज

पीड़िता की पहले से ही तबीयत खराब चल रही थी, जिसका इलाज चल रहा था। लेकिन इधर कई दिनों से मानसिक दबाव के कारण उसकी हालत में सुधार के बजाय स्थिति और बिगड़ गई। पीड़िता के पिता ने बताया कि रविवार को मुख्यालय कर्वी में पुलिस सुरक्षा के बीच महिला डाक्टर के यहां ले जाकर उसका इलाज कराया है। अभी बेटी की हालत ठीक नहीं है। उसके स्वास्थ्य पर वह लोग बराबर ध्यान दे रहे है।

अन्य को छोड़ने पर पिता ने उठाया सवाल

चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद पीड़िता के पिता ने पुलिस की जांच पर फिर से सवाल उठाए है। कहा कि उसके भांजे को गलत तरीके से फंसाया गया है। उसकी कोई भूमिका नहीं है। बेटी ने कोर्ट में भी प्रधानाचार्य समेत चार लोगों की भूमिका पर बयान दिया था। लेकिन पुलिस ने केवल तीन लोगों को बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया है। अन्य एक की पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर रही है। उसे बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें कुछ लोग असरदार लगे हुए है। आरोप लगाया कि उस पर दबाव बनाने के लिए भांजे को फंसाया गया है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story