Chitrakoot News: चित्रकूट में हुआ नेत्र विशेषज्ञ सम्मेलन, छः नेत्र चिकित्सक हुए सम्मानित

Chitrakoot News in Hindi: नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में देश में नही अपितु विश्व में अपनी अलग पहचान बनाने वाले श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम् डायरेक्टर डा बी के जैन को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 2 Nov 2023 12:37 PM GMT
Chitrakoot Eye Specialist Conference
X

Chitrakoot Eye Specialist Conference

Chitrakoot News: परम हंस संत रणछोड़ दास जी द्वारा स्थापित ख्यातिलब्ध सदगुरू नेत्र चिकित्सालय जानकी कुण्ड चित्रकूट के नेत्र चिकित्सकों ने मध्य प्रदेश राज्य आप्थलमिक सोसाइटी उज्जैन द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय 46 वें नेत्र विशेषज्ञ सम्मेलन में प्रतिभाग किया। इस सम्मेलन का मुख्य विषय था सेवा और सहयोग इसमें प्रतिभाग करने वाले सभी नेत्र चिकित्सकों ने नेत्र से संबंधित तमाम बीमारियों पर चर्चा किया और अपने अपने अनुभव साझा किया । साथ ही इसमें नेत्र संबंधी होने वाली गंभीर बीमारियों से कैसे निपटा जा सकता है । इन तमाम विषयों पर मंथन किया गया।

नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में देश में नही अपितु विश्व में अपनी अलग पहचान बनाने वाले श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम् डायरेक्टर डा बी के जैन को उनके नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में अथक परिश्रम करके जो नाम कमाया है उसके लिए उन्हें इस सम्मेलन में प्रतिष्ठित लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।


साथ ही सदगुरू नेत्र चिकित्सालय के डा आलोक सेन डा एचसी सेतिया का वीडियो पुरस्कार,डा राकेश शाक्य को डा रमेश कृष्ण अग्रवाल मेमोरियल अवार्ड,डा चिंतन एम शाह को लो विजन एड्स अवार्ड,डा सुप्रिया खरे को डा आर पी ढांडा मेमोरियल अवार्ड,डा अमृता विजय मोरे को प्रो बी शुक्ला पुरस्कार से सम्मानित किए गए। वही डा फरहीना कुलसुम को 40वर्ष से कम की गैर शिक्षक श्रेणी में मान्यता दी प्रदान की गई एवम् डा सोनल पालीवाल और डा अभिराम ठाकर द्वारा फ्री पेपर रेटीना प्रतियोगिता में हिस्सा लिया गया। जिसके लिए समस्त सदगुरू परिवार ने इन उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सभी प्रतिभागियों और सदस्यों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दिया।

Admin 2

Admin 2

Next Story