Chitrakoot News: SP ने विवेचनाएं लंबित होने पर कई को फटकारा, चोरियों का खुलासा न होने पर जताई नाराजगी

Chitrakoot News: एसपी अरूण सिंह ने कहा कि आईजीआरएस व मुलाकाती शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 11 Aug 2024 7:31 AM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने कोतवाली कर्वी में सीओ सिटी के सर्किल क्षेत्र में शामिल थानों भरतकूप, बहिल पुरवा, कर्वी व महिला थाना के विवेचकों का अर्दली रुम किया। उन्होंने सभी विवेचकों से हर विवेचना पर विस्तारपूर्वक वार्ता करते हुए विवेचना लंबित रखने का कारण पूंछा। इसके साथ ही गुण दोष के आधार पर तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए।

एसपी बोले किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं

एसपी अरूण सिंह ने कहा कि आईजीआरएस व मुलाकाती शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। कहा कि मौजूदा समय पर उनके पास सर्वाधिक भरतकूप थाना क्षेत्र से शिकायती पत्र पहुंच रहे है। इससे स्पष्ट है कि भरतकूप में कोई काम नहीं हो रहा है। यह स्थिति बहुत ही चिंताजनक है। मुख्यालय कर्वी कोतवाली में तैनात एसआई गौरव तिवारी व चौकी सीतापुर के अलावा बहिल पुरवा थाना क्षेत्र में हुई चोरियों का अभी तक कोई खुलासा न होने पर एसपी ने नाराजगी जताई। चोरियों की विवेचना कर रहे विवेचकों को जमकर फटकारा।


पुलिस अधीक्षक ने एक सप्ताह का दिया समय

पुलिस अधीक्षक ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर चोरियों का खुलासा किया जाए। अगर विवेचना निस्तारण में की जा रही लापरवाही पर सुधार नहीं हुआ तो संबंधित विवेचकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। सीओ सिटी कार्यालय में तैनात पेशकार को कहा कि उनके स्तर पर कई विवेचना लंबित है। जिनको तत्काल निस्तारित कराएं। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए। एसपी ने कर्वी कोतवाली, थाना बहिल पुरवा व भरतकूप के थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वांछित अपराधियों को सूचीबद्ध करते हुए उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर सीओ सिटी राजकमल, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी उपेंद्र प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष भरतकूप प्रवीण सिंह, बहिल पुरवा राम सिंह, थानाध्यक्ष महिला थाना सविता सरोज आदि मौजूद रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story