Chitrakoot News: एसपी ने थाना प्रभारियों के साथ की बैठक, संवेदनशील बाजार और प्रमुख चौराहों पर लगवाएं सीसीटीवी

Chitrakoot News: एसपी ने ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत प्रभावी पैरवी कर अभियुक्तों को अधिक से अधिक सजा दिलाने के लिए निर्देश दिए। संवेदनशील एवं प्रभावी मुकदमों के चिन्हीकरण, न्यायालय के साथ समन्वय स्थापित करने के आधार एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Aug 2023 4:33 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2023 5:11 PM GMT)
Chitrakoot News: एसपी ने थाना प्रभारियों के साथ की बैठक, संवेदनशील बाजार और प्रमुख चौराहों पर लगवाएं सीसीटीवी
X
(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: एसपी वृंदा शुक्ला ने थाना प्रभारियों के साथ ऑपरेशन कन्विक्शन, ऑपरेशन दृष्टि एवं ऑपरेशन शक्ति दीदी के संबंध में बैठक कर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा किया। निर्देश दिए कि संवेदनशील एवं प्रभावी मुकदमों के चिन्हीकरण, न्यायालय के साथ समन्वय स्थापित करने के आधार पर गंभीरता से काम करें। इसके साथ ही संवेदनशील बाजारों व प्रमुख चौराहों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए। पुलिस कार्यालय स्थित राघव प्रेक्षागार में महकमे के सभी राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी एवं थानों में पैरवी का कार्य देख रहे कोर्ट मुहर्रिर के साथ एसपी ने बैठक किया।

उन्होंने ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत प्रभावी पैरवी कर अभियुक्तों को अधिक से अधिक सजा दिलाने के लिए निर्देश दिए। संवेदनशील एवं प्रभावी मुकदमों के चिन्हीकरण, न्यायालय के साथ समन्वय स्थापित करने के आधार एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा किया। ऑपरेशन दृष्टि पर थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाना परिसर एवं थाना क्षेत्र के बैकों, मोबाइल टॉवर, संवेदनशील बाजार, पेट्रोल पंप एवं सभी स्कूलो, कॉलेजों और मुख्य चौराहों में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। अभी तक जो भी कैमरे लगवाए गए है, उनकी मॉनिटरिंग निरंतर करते रहें। कैमरों की स्थिति ठीक रखें और हर समय चालू रहें।

थाना ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, जिससे फरियादियों से किसी भी प्रकार की कोई अभद्रता न हो। ऑपरेशन शक्ति दीदी के तहत महिला बीट आरक्षियों को बताया जाए कि अपने-अपने बीट क्षेत्र में जाकर ग्राम सचिवालयों पर महिला चौपालों का आयोजन कर महिलाओं की शिकायतों को सुनें। महिलाओं को मिशन शक्ति के तहत शासन की विभिन्न हेल्प लाइनों के संबंध में जागरुक करें। इस दौरान एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ लाइन एसपी सोनकर, मऊ राजकमल, वाचक पारितोष दीक्षित, मॉनिटरिंग सेल प्रभारी निरीक्षक जेपी उपाध्याय आदि मौजूद रहें।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story