Chitrakoot: एसपी ने की अपराध समीक्षा की बैठक, समय से जानकारी न देने पर लगाई फटकार

Chitrakoot News: एसपी ने कहा कि थाने पर महिला हेल्प डेस्क एवं साइबर हेल्प डेस्क में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समय से उचित समाधान किया जाए। महिला बीट आरक्षियों से महिला संबंधी शिकायतों की जांच कराएं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 4 Nov 2023 1:59 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack) 

Chitrakoot News: एसपी वृंदा शुक्ला ने राघव प्रेक्षागार में मासिक अपराध समीक्षा बैठक में मातहतों की जमकर क्लास ली। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण में अव्वल आने पर मातहतों को बधाई के साथ लापरवाही में जमकर फटकार भी लगाई। सख्त हिदायत दिया कि वह लोग सुधार करें, अगर किसी क्षेत्र में अवैध खनन व जुआ संचालन की शिकायत उनको मिली तो बीट सिपाही से लेकर संबंधित थाना प्रभारी जिम्मेदार माने जाएंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। एसपी ने समय से घटनाओं की सूचना न देने पर थाना प्रभारी मऊ, मानिकपुर व बहिल पुरवा को कड़ी फटकार लगाई।

एसपी ने अपराध समीक्षा बैठक में मातहतों की ली क्लास

एसपी ने कहा कि थाने पर महिला हेल्प डेस्क एवं साइबर हेल्प डेस्क में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समय से उचित समाधान किया जाए। महिला बीट आरक्षियों से महिला संबंधी शिकायतों की जांच कराएं। उनको प्रेरित करें कि ज्यादा से ज्यादा महिला चौपाल लगाकर महिलाओं व बालिकाओं को उत्पीडन के प्रति आवाज उठाने के लिए जागरुक करें। उन्होनें कहा कि पॉक्सो एक्ट, बलात्कार, हत्या, लूट, डकैती, धर्मांतरण और गौकशी करने वाले अपराधियों के खिलाफ गुणवत्तापूर्ण जांचकर न्यायालय में प्रभावी पैरवी कराएं और न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों में गवाही कराकर पीडित को न्याय दिलवाएं। लंबित विवेचनाओं का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर किया जाए। महिला संबंधी अपराध एवं पॉक्सो के मामलों का निस्तारण समयावधि के अंदर करें।


गांवों में चौपाल लगाकर जागरुक करने के निर्देश

उन्होनें निर्देश दिए कि टॉप-10, चिन्हित माफियाओं पर कार्रवाई व माल मुकदमाती का निस्तारण ज्यादा से ज्यादा कराना सुनिश्चित करें। एनबीडब्यू का तामीला, वांछित, वारंटी की गिरफ्तारी की जाए। दीपावली को देखते हुए त्योहार रजिस्टर का अवलोकन कर पूर्व में हुए विवादों की जांच कर लें। अराजकतत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाए।


दीपावली मेले को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी को परिक्रमा मार्ग में अतिक्रमण आदि हटवाने एवं यातायात प्रभारी को पार्किंग स्थल चिन्हित कर व्यवस्था पूर्ण कराने के लिए एसपी ने निर्देशित किया। बैठक में एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सीओ मऊ जयकरन, सीओ कार्यालय राजकमल, वाचक परितोष दीक्षित, प्रभारी सोशल मीडिया सेल निरीक्षक विजय सिंह, प्रतिसार निरीक्षक शिवनारायण, स्टेनो विनोद मिश्रा, प्रधान लिपिक अनिल मोहन शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story