×

Chitrakoot News: मंकविहीन प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

Chitrakoot News:दर्जनों लोगों ने प्लाटिंग का काम शुरू कर रखा है। किसानों से अनुबंध कराने के बाद बिना नक्शा पास कराए प्लाटिंग करके आवासों के लिए बेंचे जाने से जहां करोड़ों रूपए राजस्व की क्षति हो रही है।

Sushil Kumar
Published on: 29 Dec 2023 1:00 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (सोशल मीडिया) 

Chitrakoot News: जिला मुख्यालय से सटे भंभई में की जा रही प्लाटिंग पर एक बार फिर जिला प्रशासन का रवैया सख्त हो गया है। जिसमें प्लाटों के विभाजन के लिए लगाए गए पिलर और बाउंड्री को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

धर्मनगरी चित्रकूट में पर्यटन विकास को देखते हुए मौजूदा दौर में यहां दर्जनों लोगों ने प्लाटिंग का काम शुरू कर रखा है। किसानों से अनुबंध कराने के बाद बिना नक्शा पास कराए प्लाटिंग करके आवासों के लिए बेंचे जाने से जहां करोड़ों रूपए राजस्व की क्षति हो रही है। वहीं कई बार सीधे-साधे लोग ऐसे में मामले में अपनी जीवनभर की कमाई फंसाकर विवादित जमीन खरीद लेते हैं। ऐसे लोगों को भवन निर्माण कराते समय भारी दिक्कतों का सामना भी करना पडता है। डीएम अभिषेक आनन्द द्वारा चित्रकूट क्षेत्र में पिछले एक साल से लगातार अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को दोपहर बाद चित्रकूट विशेष क्षेत्र प्राधिकरण की टीम ने पुलिस बल के साथ सूर्य प्रकाश अग्रहरि व आशीष मिश्रा द्वारा बिना तलपट मानचित्र स्वीकृत कराए अनाधिकृत रूप से भूखण्डों/प्लाटों पर बुल्डोजर चलाया। जिसमें भूखण्डों/प्लाटों विभाजन के लिए बनाए गए आरसीसी पिलर और बाउंड्री निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया।

बताया गया कि प्लाटिंग करने वालों ने आवासीय भूखण्डों को बेचने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार भी कराया है। इसके चलते तमाम लोगों ने यहां प्लाट लेने के लिए पैसा भी दे दिया है। अवैध प्लाटिंग पर बल्डोजर चलने से ऐसे लोगों के बीच हडकम्प मच गया है। विकास प्राधिकरण की सचिव अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story