Chitrakoot: नो इंट्री में ट्रक रोकना गार्ड का पड़ा महंगा, चढ़ाने का प्रयास, चालक फरार

Chitrakoot News: चालक ने गार्ड पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया। गार्ड ने पीछे हटकर अपनी जान बचाई। सूचना पर यातायात प्रभारी व थाना पुलिस मौके में पहुंची।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 24 Dec 2023 2:09 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: सफेदपोश ट्रक संचालकों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि अब वह नो इंट्री प्वाइंट पर ड्यूटी में तैनात गार्डों को जान से मारने की नियत से गाडियां चढ़ाने का प्रयास करने लगे है। रविवार को ऐसी ही एक घटना बहिल पुरवा थाना क्षेत्र स्थित ऐचवारा गांव के पास भौरी माइनर के रास्ते में नो इंट्री प्वाइंट पर हुई। जिसमें चालक ने गार्ड पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया। गार्ड ने पीछे हटकर अपनी जान बचाई। सूचना पर यातायात प्रभारी व थाना पुलिस मौके में पहुंची। पुलिस को चकमा देकर चालक ट्रक समेत भाग निकला।

मुख्यालय कर्वी में नो इंट्री लागू होने के दौरान दिन में ज्यादातर भारी वाहन दूसरे वाहनों से घूमकर निकलते है। मानिकपुर की तरफ आने-जाने वाले ज्यादातर ट्रक ऐचवारा से माइनर होते हुए सीधे भौंरी निकलने लगे थे। जिससे नहर पटरी पर बनी सड़क ध्वस्त होने लगी थी। ग्रामीणों की शिकायत पर इस माइनर में भी नो इंट्री व्यवस्था लागू कर दी गई। बताते हैं कि ऐचवारा स्थित भौंरी माइनर के नो इंट्री प्वाइंट पर बहिल पुरवा थाने से होमगार्ड जवान सुशील पयासी की रविवार को सुबह से ड्यूटी लगी थी। दोपहर में मानिकपुर की तरफ से आ रहा ट्रक माइनर होकर निकलना चाह रहा था। जिससे होमगार्ड ने रोकवाया। लेकिन चालक ट्रक को रोकने के बजाय धीरे-धीरे आगे ही बढ़ाता चला गया।

करीब दस मीटर तक ट्रक बढ़ाते रहने से गार्ड ने पीछे हटकर अपनी जान बचाई, अन्यथा शायद गार्ड के ऊपर ट्रक चढ़ जाता। आसपास मौजूद लोगों ने देखा तो दौड़कर पहुंचे और ट्रक को रोक लिया। गार्ड ने इसकी सूचना बहिल पुरवा थाना व यातायात प्रभारी शैलेन्द्र सिंह को अवगत कराया। कुछ ही देर में बहिल पुरवा थाने से एसआई तजम्मुल करीम खां एवं यातायात प्रभारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम के आने पर चालक ने ट्रक को किनारे खड़ा करने के बहाने थोड़ा पीछे किया और तेजी से फिर कर्वी की तरफ बढ़ा दिया। यह देखकर मौजूद पुलिस अधिकारी दंग रह गए। चालक ट्रक को तेज रफ्तार से लेकर भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा भी किया, लेकिन नहीं पाया।

गार्ड से धौंस जमा रहा था ट्रक चालक

बताते हैं कि चालक एक असर असरदार सफेदपोश के भतीजे का ट्रक बताकर धौंस जमा रहा था। पुलिस ने ट्रक का नंबर खोज लिया है। ट्रक की तलाश पुलिस कर रही है। गार्ड की तरफ से बहिल पुरवा थाने में तहरीर दी गई है। सीओ सिटी हर्ष पांडेय ने कहा कि नो इंट्री के दौरान जबरिया चालक ट्रक लेकर निकल रहा था। रोकने के बाद वह चकमा देकर मौके से ट्रक लेकर भाग आया है। जिसकी तलाश की जा रही है।

बिना रवन्ना बालू लेकर ज्यादातर निकल रहे ट्रक

इस समय राजापुर क्षेत्र से बालू लेकर ज्यादातर ट्रकों का आवागमन होता है। बताते हैं कि ज्यादातर ट्रक बिना रवन्ना ही बालू लेकर आते है। क्योंकि बूढ़ा सेमरवार से भौंरी होते हुए बोडी पोखरी या फिर ऐचवारा होकर यह ट्रक मानिकपुर की तरफ निकलते है। इस रास्ते में कहीं पकड़े जाने का भय नहीं है। इसके साथ ही नो इंट्री के दौरान बेधड़क ट्रक आते-जाते है। इससे ट्रक संचालकों को अच्छा मुनाफा भी हो रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story