×

Chitrakoot News: मीडियाकर्मी व अफसर बनकर वसूली करते तीन लोग गिरफ्तार, जीएसटी व आबकारी विभाग की टीम बताकर कर रहे थे वसूली

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में खुद को मीडियाकर्मी, जीएसटी व आबकारी टीम के अफसर बताकर भांग, शराब की दुकानों, होटलों व ढ़ाबों पर अवैध तरीके से वसूली कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 27 Sep 2023 7:47 PM GMT
Three people arrested for extortion by posing as media persons and officers
X

मीडियाकर्मी व अफसर बनकर वसूली करते तीन लोग गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में खुद को मीडियाकर्मी, जीएसटी व आबकारी टीम के अफसर बताकर भांग, शराब की दुकानों, होटलों व ढ़ाबों पर अवैध तरीके से वसूली कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें गाजीपुर की रहने वाली एक युवती के अलावा रायबरेली व लखनऊ के एक-एक व्यक्ति शामिल है। तीनों के खिलाफ पुलिस ने अवैध वसूली का मामला दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक कर्वी अजीत पांडेय ने बताया कि मंगलवार की देर शाम जानकारी मिली कि कुछ लोग चार पहिया वाहन से दुकानों, होटलों, ढाबों, शराब व भांग ठेकों आदि पर जाकर अवैध वसूली कर रहे है। यह कहीं खुद को मीडियाकर्मी तो कहीं आबकारी व जीएसटी टीम बताकर लोगों को डरा-धमका रहे है। कई जगह से इन लोगों ने अवैध वसूली की है।

पकड़े जाने वालों में गाजीपुर की युवती, दो लोग रायबरेली-लखनऊ के शामिल

जानकारी मिलने के बाद तीनों को चार पहिया के साथ बेड़ीपुलिया के पास एक ढ़ाबे से पकड़ा गया। इस ढ़ाबे से तीनों लोग धमकाकर पैसा वसूल रहे थे। खोही के भांग ठेकेदार राघवेन्द्र ने शिकायत किया था। उसने दस हजार रुपये वसूलने की बात बताई थी। बताया कि पकड़े लोगों में आमिर निवासी गोमती नगर लखनऊ, कृष्ण कुमार सिंह निवासी धोबहा रायबरेली एवं रंजना विश्वकर्मा निवासी फिरोज शाहपुर जंगीपुर जनपद गाजीपुर शामिल है।

पूछताछ के दौरान तीनों ने पुलिस को बताया कि इनके पास मीडियाकर्मी के कार्ड पाए गए है। इनके पास से दस हजार रुपये बरामद हुआ है। यह पैसा इन लोगों ने अवैध तरीके से वसूला है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि करीब आधा दर्जन स्थानों से इन लोगों ने वसूली की है। जिसकी छानबीन की जा रही है। तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। चार पहिया वाहन पुलिस ने सीज कर दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story