×

Chitrakoot News: मुसाफिरों में मची भगदड़, महिला का पैर टूटा, स्टेशन के शेड़ पर टूटकर गिरा पेड़

Chitrakoot News: स्टेशन में टिकट लेने के बाद मां-बेटे चित्रकूट एक्सप्रेस में बैठने जा रहे थे। ओएचई वायर टूटने पर यात्रियों में भगदड़ के दौरान केतकी का बायां पैर टूट गया। जिसको जिला अस्पताल पहुंचाकर इलाज कराया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 29 Jun 2024 5:09 PM GMT
Tree fell on the shed of Chitrakoot station, woman
X

चित्रकूट स्टेशन के शेड़ पर पेड़ टूटकर गिरा, मुसाफिरों में भगदड़ के दौरान महिला का पैर टूटा: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दिया है, जनपद चित्रकूट में हल्की-हल्की बारिश भी हुई है। इसी दौरान तेज हवा के चलते चित्रकूट स्टेशन पर पेड़ टूटकर शेड़ के ऊपर गिरा गया। पेड़ गिरने से ओएचई तार के नीचे गिरते ही स्पार्किंग होने लगी जिससे जोरदार चिंगारी उठने लगी। जिसको देखकर प्लेटफार्म पर मौजूद मुसाफिर जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी चित्रकूट एक्सप्रेस के भी मुसाफिर ट्रेन से उतरकर सुरक्षित स्थान की तरफ भागने लगे। इसी दौरान एक महिला का पैर टूट गया और महिला घायल हो गई। जिसका उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया दिया गया।

बता दें कि इसके पहेल प्लेटफार्म नंबर दो पर लखनऊ से जबलपुर जा रही चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन आकर खड़ी हुई थी। मुसाफिर ट्रेन से चढ़ और उतर रहे थे। जबकि पेड़ गिरने से कुछ मिनट पहले ही वाराणसी से ग्वालियर जा रही बुंदेलखंड एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना ही हुई थी।

भगदड़ के दौरान महिला का पैर टूटा

बता दें कि स्टेशन में टिकट लेने के बाद मां-बेटे चित्रकूट एक्सप्रेस में बैठने जा रहे थे। ओएचई वायर टूटने पर यात्रियों में भगदड़ के दौरान केतकी का बायां पैर टूट गया। जिसको जिला अस्पताल पहुंचाकर इलाज कराया।


मुसाफिरों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया

जानकारी मिलते ही रेलवे स्टेशन अधीक्षक समेत कर्मचारी, आरपीएफ व जीआरपी टीम मौके पर पहुंची। मुसाफिरों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया। चित्रकूट एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर ही खड़ी रही। जबकि कुछ मिनट पहले रवाना होने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस मंदाकिनी पुल के समीप एक घंटे खड़ी रखना पड़ा। कई अन्य ट्रेनें दूसरे रेलवे स्टेशनों में खड़ी रही। जिससे मुसाफिरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टूटा वायर करीब पांच घंटे बाद शनिवार की सुबह सात बजे दुरुस्त हो पाया। इसके बाद ही प्लेटफार्म नंबर एक से ट्रेनों का आवागमन शुरु हो पाया। ओएचई वायर टूटने की वजह से मानिकपुर-बांदा रेलवे ट्रैक पूरी तरह बाधित रहा।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरसी यादव ने बताया

रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरसी यादव ने बताया कि "रात में तेज हवा के दौरान पेड़ टूटकर शेड़ पर गिरा जिससे शेड़ क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके साथ ही ऊपरी वायर भी टूट गया। लगभग एक घंटे ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। इसके बाद दो व तीन नंबर प्लेटफार्म से ट्रेनों का आवागमन कराया गया है। कई ट्रेनें बिलंब हुई हैं। वायर दुरस्त होने पर प्लेटफार्म नंबर एक से ट्रेनें निकाली जाने लगी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story