×

Chitrakoot News: धर्मनगरी में यूपी-एमपी बार्डर सील, गलियों में लगाई बेरिकेडिंग, भाजयुमो की बैठक सम्पन्न

Chitrakoot News: सीमा से सटे एमपी में कल विधानसभा चुनाव को लेकर वोट पडेंगे। चित्रकूट के मठ-मंदिरों, धर्मशालाओं से बाहरी लोग बाहर किए गए हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 15 Nov 2023 2:12 PM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 3:55 PM GMT)
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: आगामी 17 नवंबर शुक्रवार को एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान को देखते हुए धर्मनगरी चित्रकूट से सटे यूपी-एमपी बार्डर को सील कर दिया गया। एमपी प्रशासन ने बुधवार की शाम पांच बजे से ही यूपी को जोड़ने वाले प्रत्येक रास्ते व गलियों में पुलिस के जवानों का पहरा लगा दिया है। इसके साथ ही बेरिकेडिंग कराई गई है।

सीमा से सटे एमपी के सतना, रीवा जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवंबर शुक्रवार को मतदान होना है। बुधवार को शाम पांच बजे से सभी जगह प्रचार का पहिया थम गया। धर्मनगरी चित्रकूट का काफी हिस्सा एमपी में आता है। यहां पर चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ ही अन्य प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे है। आखिरी दिन सभी प्रत्याशियों के समर्थकों में धर्मनगरी क्षेत्र के मतदाताओं से संपर्क किया। शाम बजते ही प्रचार खत्म हो गया और फिर एमपी प्रशासन ने बार्डर सील करने कर दिया।


यूपी-एमपी बार्डर में हनुमान धारा मार्ग, निर्मोही अखाडा, पीलीकोठी व हरदुआ तिराहे पर बैरियर लगाए गए है। इसी तरह मारकुंडी इटवा मार्ग में शबरी जल प्रपात एवं धारकुंडा आश्रम मार्ग, मानिकपुर डभौरा मार्ग को सील कर दिया है। धर्मनगरी की कई गलियों में बेरिकेडिंग कराई गई है, जो कि यूपी को जोड़ती है। इस तरह बेरिकेडिंग होने से लोगों को एक-दूसरे की तरफ आवागमन बंद हो गया है।


इसके अलावा निष्पक्ष मतदान कराने के लिए एमपी प्रशासन ने धर्मनगरी चित्रकूट में संचालित होटल, धर्मशालाओं व मठ-मंदिरों में ठहरे बाहरी श्रद्धालुओं को भी निर्धारित समय से पहले बाहर कर दिया है। थाना प्रभारी चित्रकूट पंकज शुक्ला पुलिस टीम के साथ देर शाम तक डटे रहे।

चेक पोस्ट पर वाहनों की सघन चेकिंग

मतदान को देखते हुए अब एमपी की तरफ यूपी से वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। एमपी में आचार संहिता लागू होने के साथ ही हनुमान धारा, निर्मोही अखाडा व पीलीकोठी के पास यूपी-एमपी बार्डर में चेक पोस्ट बनाए गए है। अब इन चेक पोस्टों में सख्ती बरती जा रही है। वाहनों समेत आवागमन करने वालों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है।

अधिवेशन को लेकर भाजयुमो की बैठक हुई

भाजपा की ओर से लखनऊ में आयोजित युवती महाधिवेशन में अधिक से अधिक सहभागिता को लेकर तैयारी बैठक हुई। जिसमें भाजयुमो के प्रदेश कार्य समिति सदस्य ने स्थानीय पदाधिकारियों के साथ अधिवेशन की सफलता को लेकर चर्चा किया। इसके साथ ही पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई। पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में अधिवेशन को लेकर भाजयुमो की बैठक हुई। जिसमें प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पंकज तिवारी ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर 22 नवंबर को लखनऊ में युवती महाधिवेशन का आयोजन होना है। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में चित्रकूट जनपद से युवतियों को लेकर पहुंचना है।

जिले से दो सौ युवतियों को पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया है। कहा कि विभिन्न प्रतिभाओं में अग्रणी युवतियों को लेकर पहुंचना है। अधिवेशन के दौरान सरकार की ओर से महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं व 33 फीसदी आरक्षण आदि के संबंध में अवगत कराया जाएगा। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा ने कहा की सभी पदाधिकारी मिलकर सम्मेलन को सफल बनाने का काम करेंगे।

मोर्चा की जिलाध्यक्ष दिव्या त्रिपाठी ने कहा कि जिले में सम्पर्क किया जा रहा है समाजिक जीवन मे समाज के लिए अलग से सेवा का भाव रखने वाली बहनों से भी सम्पर्क किया जाएगा और प्रदेशिक सम्मेलन में भाग लेगी।बैठक में महामंत्री विनीता द्विवेदी, मोहित मिश्रा, प्रमेन्द्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story