Chitrakoot: नोडल अधिकारी ने बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, मिली काई खामियां

Chitrakoot News: नोडल अधिकारी जगतराज त्रिपाठी ने टीम के साथ बस स्टैंड और बसों का औचक निरीक्षण किया। कई बसों में कोहरा को देखते हुए फॉग लाइटें नहीं लगी मिली।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 28 Dec 2023 10:54 AM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: परिवहन निगम से चित्रकूटधाम मंडल में नियुक्त नोडल अधिकारी जगतराज त्रिपाठी ने टीम के साथ बस स्टैंड और बसों का औचक निरीक्षण किया। कई बसों में कोहरा को देखते हुए फॉग लाइटें नहीं लगी मिली। इसके अलावा अलग-अलग डिपों की तीन बसें चेक की। जिसमें सीटें सहीं नहीं मिली। बस के अंदर साफ-सफाई ही नहीं पाई गई। नोडल अधिकारी ने बेडीपुलिया स्थित संचालित रोड़बेज बस स्टैंड में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां परिसर में साफ-सफाई ठीक पाई गई, लेकिन अंदर कमरों में यात्री सुविधाओं का अभाव पाया गया।

इन चीजों में मिली खामियां

उन्होनें मुख्यालय कर्वी व बेडीपुलिया में संचालित रैन बसेरा भी देखा। बेडीपुलिया बस स्टैंड में लैंडलाइन फोन सुविधा सही नहीं मिली। माइक की आवाज भी सही नहीं पाई गई। इसी तरह मुख्यालय कर्वी के बस स्टैंड में माइक खराब होने के कारण एनाउंसमेंट सही तरीके से नहीं हो पा रहा था। जिस पर नोडल अधिकारी ने मौजूद कर्मियों को निर्देशित किया कि माइक सही कराकर मुसाफिरों को बसों के आवागमन की सही जानकारी दी जाए। अलग एक बोर्ड लगवाकर उसमें बसों का निर्धारित समय दर्ज कराया जाए।

चालक-परिचालक को दी हिदायत

उन्होंने बांदा, राठ व हमीरपुर डिपो की कई बसें रास्ते में रोककर चेक किया। जिनमें मुसाफिरों की संख्या टिकट के हिसाब से सही मिली। बसों की सीटें सहीं नहीं मिली। सीटें फटी होने से मुसाफिरों को दिक्कतें होती है। यात्रियों से बस संचालन को लेकर जानकारी ली गई। कई मुसाफिरों ने अवगत कराया कि निर्धारित स्टाफ से हटकर कई जगह बसें रोककर सवारी भरी जाती है। नोडल अधिकारी ने चालक-परिचालक को इसके लिए हिदायत दिया कि निर्धारित स्टाफ पर ही बसें रोकी जाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story