Chitrakoot: 'श्री अन्न के उपयोग से बीमारियों से मिलेगी निजात', DM अभिषेक आनंद ने कहा

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद ने कहा, 'मिलेट्स श्री अन्न फसलों को बढावा देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मिलेट्स के उत्पादन से किसान व एफपीओ विभिन्न उत्पाद तैयार कर आय प्राप्त करेंगे।'

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 6 Nov 2023 5:02 PM GMT
Chitrakoot News
X

मिलेट्स जागरूकता के लिए रोड शो को हरी झंडी दिखाई गई (Social media) 

Chitrakoot News: मिलेट्स जागरूकता कार्यक्रम के तहत सोमवार (04 नवंबर) को कलेक्ट्रेट से जिला स्तरीय रोड-शो का आयोजन किया गया। यह जागरुकता दल कलेक्ट्रेट से एलआईसी चौराहा, ट्रैफिक चौराहा, पटेल चौक से खोह तक घूमा। रैली ने तरह तरह के लोगो लगी स्लोगन को लेकर मुख्यालय में भ्रमण किया।

इस मौके पर डीएम अभिषेक आनंद ने कहा, 'मिलेट्स श्री अन्न फसलों को बढावा देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मिलेट्स के उत्पादन से किसान व एफपीओ विभिन्न उत्पाद तैयार कर आय प्राप्त करेंगे। श्री अन्न के उपयोग से कुपोषण व अनेक गंभीर बीमारियों से निजात मिलेगी।

'श्री अन्न बचाएगी बीमारियों से'

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि, 'श्री अन्न बहुत ही उपयोगी है। इसके उत्पाद का उपयोग कर बड़ी-बड़ी बीमारियों से बचेंगें। बीमारी न होने पर आय की भी बचत होगी और उनका विकास होगा। ऐसे में किसान श्रीअन्न फसलों का अधिक से अधिक उत्पादन करें। आज हमारा देश विश्व गुरु बनने जा रहा है हमारा देश कृषि प्रधान देश है।'

किसानों को प्रोत्साहित किया जा रहा

उप कृषि निर्देशक राजकुमार ने कहा कि, 'जागरूकता कार्यक्रम रोड शो के माध्यम से मिलेटस फसलों के बढ़ावा एवं जन सामान्य को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही किसान भाइयों को प्रोत्साहित कर अधिक से अधिक मिलेट्स का उत्पादन करने को प्रेरित किया जा रहा है।' इस मौके पर तुलसीराम भूमि संरक्षण अधिकारी, सत्येन्द्र सिंह उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी कर्वी, ख्याली लाल सहायक लेखाधिकारी आदि मौजूद रहे।

डीएम ने दिखाई हरी झंडी डीएम अभिषेक आनंद, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, सहाकारी बैंक अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहन व बाइक दल को रवाना किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story