Chitrakoot News: सिपाही पर बाइक सवार युवकों ने पत्थर मारकर किया जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

Chitrakoot News: जब सिपाही बाइक से अपने घर जा रहा था तब हमलावर बाइक से आए हुए थे और सिपाही के ऊपर पत्थर फेंककर वार किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 7 Jun 2024 3:12 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 3:16 PM GMT)
Young men on bikes attacked a policeman by throwing stones, case registered
X

सिपाही पर बाइक सवार युवकों ने पत्थर मारकर किया जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: मुख्यालय कर्वी के अति व्यस्ततम धनुष चौराहे में शुक्रवार को दिनदहाड़े सिपाही पर उस समय जानलेवा हमला किया गया, जब वह बाइक से अपने घर जा रहा था। हमलावर बाइक से आए हुए थे और सिपाही के ऊपर पत्थर फेंककर वार किया। हमलावर युवक अपनी बाइक छोड़कर मौके से भाग निकले। पुलिस ने बाइक कब्जे में लेकर हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है। सिपाही ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

सिपाही ने पेशी में आए बंदी से युवकों की मुलाकात नहीं कराई

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही साकिर हुसैन की जिला कारागार से बंदियों को लाकर कोर्ट में पेश करने के लिए ड्यूटी लगी थी। शुक्रवार की सुबह वह सरकारी वाहन से अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बंदियों को लेकर कचहरी आए थे। यहां पर बने लॉकप में बंदियों को रखा गया। यहीं से बंदियों को पेशी में कोर्ट ले जाया जा रहा था। इसी बीच अज्ञात तीन युवक लॉकप के पास पहुंचे और किसी बंदी से मुलाकात करना चाहा। जिस पर सिपाही साकिर हुसैन ने तीनों को मुलाकात कराने से मना करते हुए वापस कर दिया। इसी बात से युवक खफा होकर चले आए।

पेशी के बाद जिला कारागार में बंदियों को छोडकर सिपाही साकिर हुसैन अपरान्ह करीब तीन बजे बाइक से वापस अपने कमरे जा रहे थे। इसी बीच पहले से धनुष चौराहे में घात लगाकर इंतजार कर रहे बाइक सवार तीनो युवकों ने सिपाही पर हमला बोल दिया। तीनों ने सिपाही पर पत्थर बरसाए, लेकिन पत्थर सिर में नहीं लगे। इसी बीच सिपाही बाइक समेत गिर पड़ा। आसपास मौजूद लोग व सिपाही जब तक मौके में पहुंचते, इसके पहले ही हमलावर अपनी बाइक छोंडकर भाग निकले। जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके में पहुंची। प्रभारी निरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि हमलावरों की बाइक कब्जे में लेकर उनको चिन्हित किया जा रहा है। सिपाही की तहरीर पर तीन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

हमलावरों को चिन्हित कर पुलिस ने कई जगह दी दबिश

शहर के शंकर बाजार, पुरानी बाजार व कसहाई के आसपास अराजक तत्वों का अक्सर जमघट लगा रहता है। इन इलाकों में रहने वाले कुछ युवक पहले हो चुके विवादों में जिला कारागार में बंद है। जिनसे पेशी के दौरान मुलाकात करने के लिए उनके साथी पहुंचे थे। पुलिस ने सिपाही पर हमला करने वाले युवकों की तलाश के लिए धनुष चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले है। बताते हैं कि पुलिस ने कुछ लोगों को चिन्हित किया है। जिनकी तलाश के लिए तीन टीमें बनाई गई है। टीमों ने उनके संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story