×

CNG Bus Route in UP: यूपी के इन मार्गों पर दौड़ेगी CNG बसें, यात्रियों को मिलेगा जाम से छुटकारा

CNG Bus Route in UP: प्रदेश सरकार यूपी को जाम से पूरी तरह से निजात दिलाने की योजना बना रही है। जिसके चलते सरकार मेट्रो के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बस और सीएनजी बसों को भी सड़कों पर उतारने की तैयारी कर रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 July 2022 1:14 PM GMT
CNG बसें
X

CNG बसें (फोटो-सोशल मीडिया)

CNG Bus Route in UP: उत्तर प्रदेश में हर रोज सड़कों पर निकलने वाले लोगों को पता होगा कि यूपी में जाम की समस्या कितनी बड़ी है। कहीं पर थोड़ी देर जाम लगता है, तो कई रास्ते ब्लॉक हो जाते हैं। काम चाहे थोड़ी देर का हो या बहुत जरूरी अगर एक बार जाम में फंसे जाते हैं तो 2-3 घंटों से देर होनी ही है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश को बहुत जल्द ही जाम से छुटकारा मिलने वाला है। सड़कों पर भीषण जाम की बजाए आराम से और बिना समय बर्बाद हुए अब आप अपनी मंजिल पहुंचेंगे।

जीं हां प्रदेश सरकार यूपी को जाम से पूरी तरह से निजात दिलाने की योजना बना रही है। जिसके चलते सरकार मेट्रो के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बस और सीएनजी बसों को भी सड़कों पर उतारने की तैयारी कर रही है।

प्रदेश की जनता को तोहफा

सरकार की इस योजना के तहत यूपी के कई शहरों में तो जल्द ही आपको इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई देंगी। इन बसों से आगरा और कानपुर में भी मेट्रो का सफर करने से लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

ऐसे मे प्रदेश सरकार गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ और कानपुर में मेट्रो रेल का संचालन करने के बाद अब यूपी के तमाम और शहरों में मेट्रो रेल शुरू करने की योजना बना रही है। आगरा के लोग और यहां बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों को शीघ्र ही मेट्रो ट्रेन का आराम सफर मिल सके। इस योजना पर भी जोरो से काम चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश की योगी सरकार की मंशा है कि यूपी के काशी, मेरठ, गोरखपुर, झांसी और प्रयागराज में मेट्रो रेल की सेवा जल्द ही शुरू कर दी जाए। इसके प्रस्तुतिकरण के दौरान सीएम योगी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं।

इसके अलावा 6 महीने के अंदर गोरखपुर में मेट्रो लाइट परियोजना का काम शुरू हो जाएगा। फिलहाल यूपी के जिन 14 शहरों में इलेक्ट्रॉनिक बसें चल रहीं हैं, वहां 100 दिनों के अंदर उनकी संख्या दोगुनी करने की तैयारी है। ताकि जनता को जाम से निजात देते हुए नए रूट्स से इन बसों का संचालन किया जा सके।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story