Lakhimpur Kheri News: गड्ढा मुक्त सड़क के दावे फेल, पलिया शाहजहांपुर एनएच में गड्ढों की भरमार

Lakhimpur Kheri News: लोक निर्माण मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के दावे गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल खोल दी है। जिले से लेकर तराई इलाके तक की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं।

Himanshu Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 7:25 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 8:45 AM GMT)
Claims of pothole free road failed Ballia Shahjahanpur NH full of potholes Lakhimpur Kheri
X

Claims of pothole free road failed Ballia Shahjahanpur NH full of potholes Lakhimpur Kheri (Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: जिले के पलिया कला कस्बा में पलिया शाहजहांपुर नेशनल हाईवे में बने गड्ढों से लोक निर्माण मंत्री वा जिला प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के दावे गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल खोल दी है। जिले से लेकर तराई इलाके तक की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। यह सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढे कह पाना मुश्किल लगता है। जिले में लोक निर्माण विभाग भी कुम्भकर्णी नींद सोया हुआ है। हाल ही में हुए भीषण सड़क हादसों के बावजूद भी उससे सबक नहीं ले रहे हैं।

ऐसे प्रतीत होता है कि पीडब्ल्यूडी विभाग को आम जनमानस की कोई जान की फिक्र नहीं है। यूपी के सीएम का फरमान था कि 30 नवंबर तक सड़कें दुरुस्त होनी चाहिए लेकिन 5 दिसंबर हो गई जिले की कई सड़कें अभी तक गड्ढा मुक्त नहीं हो पाई हैं।

सरकार के दावों और अधिकारियों की लापरवाही के बीच पीस रहा है आम आदमी। घर से निकलने वाले व्यक्ति को यह भरोसा नहीं है कि वह शाम तक घर गड्ढा मुक्त मार्ग से गुजरेगा तो सकुशल घर पहुंच पाएगा या नहीं।

स्थानीय ट्रांसपोर्ट यूनियन का कहना है कि जब जिले के प्रभारी मंत्री लोक निर्माण विभाग से जिले की खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त नहीं करवा पाए तब किस बात की उम्मीद रखी जाए।

सड़कों और हाइवे पर गड्ढों की अधिकता से आए दिन गाड़ियां लड़ रही हैं हादसे हो रहे हैं। लोगों को जानमाल का नुकसान हो रहा है। ट्रांसपोर्ट यूनियन का कहना है कि सड़कों पर गड्ढे अधिक होने से अक्सर गाड़ियों का संतुलन बिगड़ जाता है जिसके चलते दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story