×

राहुल का अमेठी दौरा: कांग्रेस-BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पुलिस को भी नहीं बक्शा

priyankajoshi
Published on: 15 Jan 2018 1:06 PM GMT
राहुल का अमेठी दौरा: कांग्रेस-BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पुलिस को भी नहीं बक्शा
X

अमेठी/रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष पद का प्रभार संभालने के बाद राहुल गांधी ने यूपी दौरे के लिये अपने संसदीय क्षेत्र को चुना। उन्होंंने सोमवार (15 जनवरी) को दो दिवसीय दौरे की शुरुआत लखनऊ से वाया सड़क मार्ग से की। राहुल रायबरेली होते हुए अमेठी पहुंचे। लेकिन राहुल का ये दौरा यादगार दौरा होगा, इसलिए के पहले रायबरेली के सलोन और फिर अमेठी के सगरा में कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़पें हुई। इस झड़प में कांग्रेस नेताओं की पुलिस से नोक झोंक भी हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी का जहां हर जगह जोरदार स्वागत हुआ। वहीं सलोन पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया।

राहुल गांधी के सलोन पहुंचने से पहले बीजेपी कार्यकर्ता तीखे सवालों वाली तख्ती लेकर जमा हुए थे, इसकी भनक जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लगी तो दोनो पार्टियों के कार्यकर्ता सामने सामने आ गए और उनके बीच झड़प शुरू हो गई।

कांग्रेस एमएलसी और अपर पुलिस अधीक्षक में झड़प

कार्यकर्ताओ के बीच हुई झड़प में कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह भी कूद पड़े और उनकी रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) शशी शेखर सिंह के साथ झड़प और धक्कामुक्की हुई। जिसके बाद बीजेपी के स्थानीय विधायक दल बहादुर कोरी अपने समर्थकों के साथ सलोन कोतवाली का घेराव किया और दोषी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध एफआईआर की मांग की। विधायक द्वारा सलोन कोतवाली के घेराव के बाद जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और डीएम और एसपी मौके पर विधायक को मनाने पहुंच गए ।

पुलिस से भी की अभद्रता

रायबरेली के सलोन में राहुल का काफिला पहुंचा ही था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकार्ताओं ने काले झंडे दिखाने शुरु कर दिए। बीजेपी कार्यकार्ताओं ने ये कदम इसलिए उठाया कि वो रेल मार्ग निर्माण कराए जानें की मांग को लेकर राहुल को रोकना चाह रहे थे। इस पर कांग्रेस कार्यकार्ताओं की बीजेपी कार्यकार्ताओं से झड़प हुई, बीच बचाव में आई पुलिस को भी कांग्रेसियों ने नहीं बक्शा और अभद्रता कर बैठे।

बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

उधर ये खबर जंगल में आग की तरह फैली, जिसकी लपटें अमेठी तक पहुंची। राहुल गांधी का काफिला अभी अमेठी के संगरा में पहुंचा था कि सलोन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। यहां भी काला झंडा बीजेपी कार्यकर्ताओं के हाथों में था, जिस पर कांग्रेसी फिर आग बबूला होकर बीजेपी कार्यकार्ताओं पर टूट पड़े। जवाब में पुलिस को एक बार फिर बीच बचाव में आना पड़ा।

तहरीर मिलते ही होगी कार्रवाई

इस मामले में अमेठी के एएसपी बी.सी. दुबे ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। अभी किसी की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story