BHU के तीन छात्रों को ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने पीटा, छात्रों ने बाइकें फूंकीं

By
Published on: 31 Aug 2016 10:59 PM GMT
BHU के तीन छात्रों को ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने पीटा, छात्रों ने बाइकें फूंकीं
X

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में बीते 15 दिन से जारी मारपीट और प्रदर्शन का सिलसिला बुधवार को और गहरा गया। यहां ट्रॉमा सेंटर में छात्र और डॉक्टर भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। तीन छात्रों को डॉक्टरों ने जमकर पीटा। कई डॉक्टर भी चोटिल हुए। गुस्साए छात्रों ने इसके बाद धनवंतरि हॉस्टल में एक दर्जन से ज्यादा बाइकों को आग के हवाले कर दिया। फिलहाल यहां तनाव है और देर रात तक एसएसपी आकाश कुलहरि के नेतृत्व में बड़ी तादाद में पुलिसबल तैनात था।

मारपीट की घटना के बाद डॉक्टरों ने एमएस डॉ. ओपी उपाध्याय को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने चेतावनी दी कि जबतक दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी वे ड्यूटी नहीं करेंगे। ऐसे में लग रहा है कि गुरुवार से रेसीडेंट डॉक्टर हड़ताल करने वाले हैं।

ट्रॉमा सेंटर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में मौजूद पुलिस

कैसे हुआ विवाद?

बताया जा रहा है कि कुछ छात्र अपने बीमार साथी को लेकर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे। उनकी कुछ डॉक्टरों से कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्ष मारपीट पर उतारू हो गए। डॉक्टरों की पिटाई से घायल तीन छात्रों से पुलिस तहरीर लेकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

एमएस ने भी उठाए सवाल

बीएचयू हॉस्पिटल के एमएस ने भी छात्रों को गुंडा बताया है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर कब तक जान को जोखिम में डालकर रेसीडेंट डॉक्टर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि छात्र पहले मारपीट करते हैं और फिर घायल होने के बाद डॉक्टरों से ही तो इलाज कराते हैं। उन्होंने बताया कि घायल छात्रों को मंडल के अस्पताल में भेज दिया गया है, ताकि शांति बनी रहे।

Next Story