×

अंबेडकरनगर: जेल में कैदियों के बीच भिड़ंत, कई घायल, फोर्स तैनात

अम्बेडकरनगर के जिला कारागार में कैदियों के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 May 2021 1:40 PM GMT (Updated on: 13 May 2021 5:51 PM GMT)
अंबेडकरनगर: जेल में कैदियों के बीच भिड़ंत, कई घायल, फोर्स तैनात
X

(सांकेतिक फोटो)

अम्बेडकर नगर: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) से सामने आ रही है, जहां पर जिला कारागार में बंद कैदियों के बीच भीषण भिड़ंत (Clash between prisoners) हो गई है। जिसके बाद स्थिति को काबू में करने के लिए जिला कारागार पुलिस छावनी में तब्दील हो चुकी है। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, पुरानी रंजिश को लेकर कारागार में दो कैदियों के बीच भिड़ंत हुई थी। वहीं, जब अन्य कैदियों ने आकर बीच बचाव करने की कोशिश की तो संघर्ष हो गया, जिसमें चार कैदी घायल हो गई है। घायल कैदियों को आनन फानन में जिला अस्पताल इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।

घटना पर बोलने से बच रहे अधिकारी

वहीं, दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। लेकिन अभी इस घटना पर बोलने से अधिकारी बच रहे हैं।

मौके पर मौजूद पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गौरतलब है कि जिला जेल में इसके पूर्व भी कैदियों व जेल पुलिस के बीच संघर्ष हो चुका है जिसमें भी कई कैदी घायल हो गए थे। गुरुवार को संघर्ष के पीछे फैसिलिटी व नॉन फैसिलिटी कैदियों के बीच चल रहे मनमुटाव को प्रमुख कारण माना जा रहा है । बताया जाता है कि जो कैदी जेल प्रशासन को सुविधा शुल्क प्रदान करते हैं वे कोई काम नहीं करते बल्कि जो कैदी यह नहीं करता उसे काम करना पड़ता है जिसको लेकर दोनों गुटों में हमेशा तनातनी का माहौल रहता है।

गुरुवार को भी कैदी गुड्डू मास्टर व आकाश सिंह तथा सुशील मौर्या के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए तथा उनमें मारपीट शुरू हो गई। जब तक जेल पुलिस मामले को शांत करा पाती तब तक भारी संख्या में कैदियों ने बैरक से निकलकर मारपीट शुरू कर दिया। इसमें कैदी अतुल सिंह , सुशील मौर्या, प्रदीप यादव व ओम गिरी घायल हो गए हैं । पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि फिलहाल मामले को शांत करा दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shreya

Shreya

Next Story