×

अनोखा अभियान: चादरपोशी करके की मजार की साफ-सफाई, दिया स्वच्छता संदेश

By
Published on: 2 Oct 2017 10:32 AM GMT
अनोखा अभियान: चादरपोशी करके की मजार की साफ-सफाई, दिया स्वच्छता संदेश
X

गोरखपुर: गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर जहां पूरे भारत में अलग-अलग तरीके से साफ-सफाई कर लोग एक-दूसरे को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं, वहीं बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक अनोखा स्वच्छता अभियान किया।

पहले देश में अमन, शांति के लिए चादर पोशी कर दुआ मांगी, फी 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन' के तहत हाथों में झाड़ू थाम कर नक्को बाबा मजार के पास साफ सफाई भी की। देश वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का संकल्प भी लिया और सरकार के मिशन को जन-जन तक पहुंचाने का बीड़ा भी उठाया।

यह भी पढ़ें: गांधी जयंती विशेष: विदेशों में उम्मीद बरकरार, गांधीवाद से होगा चमत्कार

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने धर्मशाला स्थित नक्को शाह बाबा की दरगाह पर मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इफ्तेखार हुसैन के नेतृत्व में देश में अमन व शांति के लिए चादर पोशी कर आपसी भाईचारे के लिए दुआ भी मांगी, वहीं 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व जय जवान जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन के तहत देश को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने के लिए अपने आस-पास साफ सफाई की।

यह भी पढ़ें: गांधी जयंती: स्वच्छता मैराथन को किया फ्लैग ऑफ, CM बोले- हर वर्ष दें सौ घंटे

चादर पोशी के बाद दरगाह पर मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने साफ-सफाई कर आम जन मानस को संदेश देने का प्रयास किया। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इफ्तिखार हुसैन ने कहा कि हम लोगों ने आज नक्को बाबा के मजार पर देश में अमन चैन हो, उसके लिए दुआ मांगी फिर उसके बाद हम लोगों ने मजार के आसपास हो रही गंदगी को साफ किया और लोगों में साफ सफाई के लिए अपील भी की।

Next Story