×

अखिलेश यादव ने कहा- अमेरिका की तर्ज पर डायल 100 लगाएगी यूपी सरकार

Admin
Published on: 8 March 2016 1:31 PM GMT
अखिलेश यादव ने कहा- अमेरिका की तर्ज पर डायल 100 लगाएगी यूपी सरकार
X

लखनऊ: यूपी सरकार कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अमेरिका की तर्ज पर डायल 100 प्रणाली लगाने जा रही है। इससे फायदा यह होगा कि जब पीड़िता सहायता के लिए काल करेगी तो यह पता होगा कि पीड़िता कहां है और पुलिस कहां है। इससे उसके पास तेजी से पुलिसिया सहायता पहुंच सकेगी। मौजूदा साल के अप्रैल से जून माह के बीच यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार को नेता विरोधी दल स्वामी प्रसाद मौर्या के कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर किए गए हमलों के जवाब में यह बात कही।

100 नम्बर के लिए ला रहे हैं अलग गाड़ियां

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि 100 नम्बर के लिए अलग गाडियां ला रहे हैं। विपक्षी दल बसपा से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि आपके शासनकाल में थानों के लिए गाड़ियां खरीदी गईं। 108 और 102 समाजवादी एम्बुलेंस आपने नहीं, हमने चलाईं।

लॉ एंड ऑर्डर बेहतर न होता को निवेश क्यों आता

कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्षी दलों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने कहा​ कि यदि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर न होती तो इनवेस्टमेंट क्यों आता। यहां एचसीएल और सैमसंग जैसी कंपनियां निवेश कर रही हैं।

अभी तो धर्म पर हो रहा है बाद में जाति पर करा देंगे दंगे

सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जनता उनका खेल समझ गई है। मंत्र का पता नहीं, उच्चारण का पता नहीं। लाउडस्पीकर पर कौन लोग लड़ाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो धर्म पर हो रहे हैं, बाद में ये लोग जा​ति पर दंगे करा देंगे।

Admin

Admin

Next Story