×

अखलाक मामले पर बोले CM अखिलेश- कोर्ट के निर्णय का करेंगे सम्मान

By
Published on: 15 July 2016 9:11 AM GMT
अखलाक मामले पर बोले CM अखिलेश- कोर्ट के निर्णय का करेंगे सम्मान
X

बहराइच/श्रावस्ती : यूपी के सीएम अखिलेश यादव को भरोसा है कि समाजवादी पार्टी एक बार फिर सत्ता में वापस लौटेगी। ये बातें उन्होंने शुक्रवार को श्रावस्ती में हौसला अभियान की शुरुआत के दौरान कही। इसी के साथ सीएम अखिलेश ने जिले को 69 करोड़ रुपए की सौगात दी।

वहीं अखलाख और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश देने पर बोलते हुए सीएम अखिलेश ने कहा, वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन सरकार ये भी सुनिश्चित करेगी कि किसी भी पक्ष के साथ अन्याय न हो। इसके लिए अगर कोर्ट में पक्ष रखना होगा तो वो भी करेंगे।

-----------

सीएम ने की हौसला अभियान की शुरुआत

हौसला अभियान की शुरुआत के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा, 'हमने देश के किसी भी राज्य की तुलना में अधिक विकास का काम किया है। मुझे भरोसा है कि जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी। हम अपने विकास के काम की बदौलत एक बार फिर यूपी की सत्ता पर काबिज होंगे।' इस दौरान उन्होंने 56 योजनाओं का लोकार्पण किया तो 69 करोड़ की परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। सीएम ने प्रोग्राम में 5-5 ग्राम प्रधानों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अतिकुपोषित किट भी बांटी।

ये भी पढ़ें ...रामवृक्ष की पत्नी की HC से गुहार- मथुरा कांड की हो सीबीआई जांच

हमने हर वर्ग का विकास किया

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा, 'हमारी सरकार ने पांच वर्ष के काम को तो ढाई वर्ष में ही पूरा कर लिया। इसके बाद के समय में तो हम आगे का काम कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उत्तर प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के विकास पर ध्यान दिया है। दूसरी सरकार आएगी तो तमाम चीजें छीन लेगी। हमने छात्र से लेकर गरीब, किसान और व्यापारी सभी के सम्मान का ध्यान रखा। सड़क, पानी, बिजली, रोजगार तथा हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दी।

shravastiबीजेपी कर रही वोट की राजनीति

अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी यूपी में सिर्फ वोट हासिल करने की राजनीति कर रही है। कभी मंदिर के नाम पर तो कभी प्रदेश का माहौल खराब कर। इस पार्टी को बस वोट की चिंता है।सीएम

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक पार्टी आई जिसने कहा अच्छा दिन आएगा, कहां आए अच्छे दिन। उन्होंने कहा, यहां पर इतने लोग बैठे हैं कोई भी बता दे कि क्या बीजेपी ने कोई ऐसा काम किया है जो गिनाया जा सके। ये वो लोग हैं जो धर्म को 'नशे' के रूप में बेचते हैं। वे यही नहीं रुके उन्होंने एम्स निर्माण पर हो रही राजनीति पर योगी आदित्यनाथ पर भी जमकर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें ...अखलाक की हत्या के बाद आजम ने UN को लिखा था लेटर, अब साध ली चुप्पी

राज्यपाल-आजम विवाद पर बोले सीएम

सीएम ने राज्यपाल-आजम विवाद पर कहा, गर्वनर साहब की बैठक में हम भी नहीं गए। मान लो मुझे बुखार है। मैं नहीं जा सकता हूं तो क्या कर सकता हूं।

'बुआ' को नहीं भूले

अखिलेश यादव अपने भाषण के दौरान अपनी 'बुआ' को नहीं भूले। उन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक हमारी 'बुआ' वाली पार्टी हैै, जिनका मुददा चुनाव आयोेग में चल रहा है। बुआ ने नौ सालों में जितने हाथी लगाए हैं वो वैसे ही है। जो खड़े हैं वो खड़े ही है। जो बैठे है वो बैठे ही है। चुनाव आयोग में बहस चल रही है कि इसे क्या किया जाएगा।

17 लाख लैपटॉप बांटे

अखिलेश ने कहा कि हमने सबसे ज्यादा साइकिलें श्रमिकों को दी। ऐसा इससे पहले दुनिया में कहीं नहीं किया गया। विकास के मद्देनजर हम यूपी में सबसे तेज गति से एक्सप्रेस वे बना रहे हैं। अब तक किसी सरकार ने इतना काम नहीं किया। हमने छात्रों के बीच 17 लाख लैपटॉप बांटे। किसी सरकार ने एक भी नहीं दिया।

Next Story