×

CM का महोबा दौरा 20 को, तैयारियों को लेकर प्रशासन के फूले हाथ-पांव

By
Published on: 17 May 2016 12:44 PM GMT
CM का महोबा दौरा 20 को, तैयारियों को लेकर प्रशासन के फूले हाथ-पांव
X

महोबा: महोबा में सूखा और पेयजल समस्या दिनोंदिन विकराल रूप लेता जा रहा है। बुंदेलखंड की यह तस्वीर देश के सामने है। इस समस्या से निपटने के लिए राज्य सरकार ने तालाबों के गहरीकरण का काम शुरू किया है।

इसी सिलसिले में चरखारी कस्बा के 8 तालाबों की खुदाई का काम जोर-शोर से चल रहा है। पानी प्रबंधन के लिए इन तालाबों को गहरा कराया जा रहा है। गौरतलब है की 20 मई को सीएम अखिलेश महोबा का संभावित दौरा करेंगे।

सीएम दिखा रहे दिलचस्पी

महोबा के चरखारी तालाबों की हो रही खुदाई के काम में सीएम अखिलेश यादव खासी दिलचस्पी ले रहे हैं। आगामी 20 मई को सीएम अखिलेश का संभावित दौरा बताया जा रहा है। सीएम यहां तालाबों के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। जिसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

जायजा लेते डीएम जायजा लेते डीएम

डीएम ने लिया जायजा

चरखारी में हो रहे तालाब खुदाई और विकास कार्यों को लेकर जिलाधिकारी नजर बनाए हुए हैं। मंगलवार को जिले के के अधिकारियों ने चरखारी पहुंचकर कार्यक्रम स्थल, हैलीपेड सहित तालाब खुदाई के काम को देखा।

बुंदेलखंड का महोबा जिला सूखे की मार से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां की नहरें और तालाब सूख चुके हैं। साथ ही पेयजल किल्लत चरम पर है। पानी को लेकर समय-समय पर सियासत भी होती रही है।

अधिकारियों ने किया मुआयना

20 मई को सीएम के चरखारी आने और विकास कार्यों के निरीक्षण को लेकर जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं। इस संबंध में वीरेश्वर सिंह और पुलिस कप्तान गौरव सिंह ने अधिकारियों के साथ पहुंचकर हेलीपेड और कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया।

तालाब खुदाई का काम जोरों पर तालाब खुदाई का काम जोरों पर

सपा समर्थक हैं उत्साहित

सपा समर्थक भी सीएम के महोबा दौरे को लेकर खासे उत्साहित हैं। जिलाध्यक्ष बाबू मंसूरी ने भी मौके पर पहुंचकर तालाब खुदाई और सौन्दर्यीकरण के कार्यों का जायजा लिया। मंसूरी ने बताया कि सीएम पहली बार चरखारी कस्बा आ रहे हैं। इसे पहले किसी भी सरकार ने इन चंदेलकालीन तालाबों की सुध तक नहीं ली थी।

क्या बताया डीएम ने ?

सिंचाई विभाग और पालिका की देख-रेख में तालाबों की खुदाई जारी है। इस बारे में जिलाधिकारी वीरेश्वर सिंह ने बताया की कार्य युद्धस्तर पर जारी है। बरसात से पहले तालाबों को ज्यादा से ज्यादा गहरा करने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीएम अखिलेश का महोबा से हमेशा से लगाव रहा है। सीएम अब तक चार बार महोबा आ चुके हैं। सीएम समय-समय पर अधिकारियों से जबाब तलब कर रहे हैं।

Next Story