×

CM ने PCS से IAS बने अधिकारियों से की मुलाकात, इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवप्रोन्नत अधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि इस संवर्ग के माध्यम से जनता की सेवा करने का अवसर कम लोगों को ही प्राप्त होता है।

Shivakant Shukla
Published on: 4 Jun 2019 2:03 PM GMT
CM ने PCS से IAS बने अधिकारियों से की मुलाकात, इन बिंदुओं पर हुई चर्चा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज लोक भवन में प्रांतीय सिविल सेवा (PCS) संवर्ग से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) संवर्ग में प्रोन्नत अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।

सीएम योगी ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें सकारात्मक सोच एवं निष्पक्ष भाव से जनता की सेवा करनी होगी। गरीब, कमजोर तथा वंचित वर्गों के हितों के प्रति सचेत व संवेदनशील रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यहित में किसी प्रकरण का लम्बित रहना उचित नहीं होता। त्वरित निर्णय पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि मामलों का निस्तारण पारदर्शी तथा समयबद्ध ढंग से किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें— बंगाल की नाबालिग लड़कियों को पेशे में धकेलने के आरोपी जरायम की जमानत खारिज

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे विशाल और विविधतापूर्ण राज्य मंत्री अधिकारियों को अपनी क्षमता व दक्षता दिखाने का अवसर मिला है। इसलिए उन्हें सेवा में आने वाली चुनौतियों का सामना करते हुए बगैर किसी भेदभाव, दबाव व पक्षपात के कार्य करके एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनानी चाहिए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवप्रोन्नत अधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि इस संवर्ग के माध्यम से जनता की सेवा करने का अवसर कम लोगों को ही प्राप्त होता है। उन्होंने भरोसा जताया कि नवप्रोन्नत आई0ए0एस0 अधिकारी जनसंवाद के आधार पर कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

ये भी पढ़ें— झूठे दस्तावेज के सहारे जमानत पर रिहाई की कोशिश करने वालों पर अवमानना नोटिस जारी

मुख्यमंत्री से भेंट करने वाले प्रोन्नत आईएएस अधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल में जितेन्द्र प्रताप सिंह, शुभ्रान्त शुक्ला, अनीता वर्मा, विजय कुमार सिंह, राकेश वर्मा, विशाल भरद्वाज वन्दना वर्मा आदि सम्मिलित थे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल भी उपस्थित थे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story