अतीक अहमद पर एक्शन: माफियाओं की अब खैर नहीं, संपत्ति पर चला बुलडोजर

इन दिनों भू माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का अभियान जारी है। माफियाराज के खिलाफ चल रहे ध्वस्तीकरण अभियान में मुख्तार अंसारी, आजम खां के साथ ही अतीक अहमद के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है।

ateek-ahmad

भू माफियाओं की खैर नहीं, अब आई माफिया अतीक की बारी (file photo)

लखनऊ: इन दिनों भू माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का अभियान जारी है। माफियाराज के खिलाफ चल रहे ध्वस्तीकरण अभियान में मुख्तार अंसारी, आजम खां के साथ ही अतीक अहमद के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। आज प्रयागराज में अतीक के एक अवैध निर्माण पर कुर्की का नोटिस चिपकानें के साथ उसके करीबियों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें:IAS बनी फातिमा: फिल्म देख जाग उठी इच्छा, फिर पूरा हुआ पापा का सपना

कुर्की की कार्रवाई के बाद अब संपत्तियां निशाने पर आ गई

पिछले दिनों कुर्की की कार्रवाई के बाद अब संपत्तियां निशाने पर आ गई हैं। पुलिस के साथ यहां प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को हाईकोर्ट के पास अतीक अहमद के करीबी रिश्तेदार बिल्डिंग को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम के साथ गिरा दिया।

पुलिस के अनुसार बाहुबली अतीक अहमद की कुल बीस संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया गया है। इनमें से साठ करोड़ की सात संपत्तियों को पहले ही पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है और छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अभी चल रही है। इसके अलावा माफिया अतीक अहमद के नाम पर कर्बला दो मकान, चकिया में एक, सुल्तानपुर भावा में एक, करेली गौस नगर, व करेली स्कीम एंड करेली ग्राम में एक मकान है।

अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई चल रही है

अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई चल रही है। अतीक अहमद की सात संपत्तियों को कुछ दिन पहले सीज किया गया था। छह और संपत्तियों को सीज करने के लिए डीएम से अनुमति मिल गई है। बुधवार को खुल्दाबाद पुलिस के साथ-साथ राजस्व विभाग की टीमें, नगर निगम और एडीए की टीमों ने सीज संपत्तियों की जांच की।

ateek-ahmad
atiq-ahmad (file photo)

अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे उनके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद किए गए है

संपत्तियों पर पहले किसका कब्जा था, पुलिस के ताला बंद करने के बाद कहीं किसी ने फिर से तो कब्जा नहीं कर लिया, यह कुछ नए सिरे से देखा गया। इसके अलावा जिन संपत्तियों को सीज करने के लिए डीएम ने आदेश दिए हैं, उनका भी भौतिक सत्यापन किया गया है। अब तक अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे उनके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद किए जा चुके हैं। लेकिन बचे एक लाइसेंसी असलहे को बरामद करने के लिए भी पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है। डी- 227 गैंग के सरगना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

atiq-ahmad
 atiq-ahmad (file photo)

ये भी पढ़ें:8 सूरजों का तांडव: अंतरिक्ष में हुई ये घटना, एक झटके में हुआ ये सब

गुजरात की जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद

गुजरात की जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद व प्रयागराज में उनके करीबियों पर शिकंजा और कस गया है। इसी कारण अतीक अहमद को प्रयागराज के नैनी जेल से अहमदाबाद शिफ्ट किया गया है।

प्रयागराज के फूलपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद रहे अतीक अहमद इन दिनों अहमदाबाद जेल में बंद हैं। इसके बाद भी उसके काले कारनामे जारी हैं। लखनऊ के प्रापर्टी डीलर के अपहरण तथा मारपीट के मामले में बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआइ जांच चल रही है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App