×

Ghazipur: नेपाल प्लेन हादसे को लेकर CM योगी का बड़ा ऐलान, गाजीपुर के मृतकों के परिजनों को मिलेगी 5-5 लाख की सहायता

Nepal Plane Crash Dead in Ghazipur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जनवरी को हुए नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर चार मृतक परिवारों को पांच-पांच लाख रूपये देने का ऐलान किया है।

Rajnish Mishra
Published on: 18 Jan 2023 4:08 AM GMT
UP CM Yogi Adityanath
X

UP CM Yogi Adityanath (Social Media)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जनवरी को हुए नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर चार मृतक परिवारों को पांच-पांच लाख रूपये देने का ऐलान किया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की शवों को लाने में लगने वाले खर्च को भी राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।

मृतकों के परिवार नेपाल के लिए हो चुके हैं रवाना

गाजीपुर जनपद के बरेसर थाने क्षेत्र के अलावलपुर व चकजैनब गांव निवासी अनील राजभर, सोनु जायसवाल, अभिषेक मौर्य, विशाल का परिवार सोमवार को ही पार्थिव शरीर लेने के लिए नेपाल रवाना हो चुके हैं। जहां मंगलवार को डीएनए टेस्ट कर शवों को सौंप दिया जायेगा।

15 जनवरी को हुआ था हादसा

बताते चलें कि 15 जनवरी रविवार को नेपाल में बड़ा विमान हादसा हो गया था। इस हादसे में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद अलावलपुर व चकजैनब गांव के चार दोस्तों की मौत हो गई थी। गाजीपुर के चारों दोस्त सोनु जयसवाल, अनील राजभर, अभिषेक मौर्य व विशाल शर्मा 12 जनवरी को नेपाल भ्रमण पर गये हुए थे। इन सभी के पार्थिव शरीर लाने के लिए परिजन के साथ एक रिटायर कानूनगो नेपाल पहुंच चुके है।

काठमांडू से 250 किलोमीटर दूर पोखरा में विमान हुआ था क्रैश

बता दें कि 15 जनवरी को नेपाल की राजधानी काठमांडू से 250 किलोमीटर दूर पोखरा में विमान क्रैश हुआ था। विमान लैडिंग से पहले ही पहाड़ी से टकरा गया था। इस हादसे में पांच भारतीय समेत कुल 72 लोग सवार थे। जिसमें गाजीपुर जनपद के चार बचपन के दोस्त थे। जो 12 जनवरी को नेपाल भ्रमण पर गये हुए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story