×

योगी ने लखनऊ के टॉपर छात्र- छात्राओं से कहा, लाइब्रेरी जाएं और अखबार जरूर पढ़े

Up News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉपर बच्चों से एग्जाम के बारे में और भविष्य की योजनाओं के बारे में बातचीत की है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 22 Jun 2022 8:42 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2022 8:47 AM GMT)
CM Yogi Adityanath in an event
X

CM Yogi Adityanath in an event (Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी बोर्ड परीक्षा में आए टावर छात्रों से बात कर उन्हें उज्जवल भविष्य की कामना के साथ ही बच्चे दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वह रोज अखबार पढ़ने तथा लाइब्रेरी जाने की आदत डालें।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य और छात्र-छात्राओं के माता-पिता भी पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी बच्चों से एग्जाम के बारे में और भविष्य की योजनाओं के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि आप लोग रोज अखबारजरूर जरूर पढ़ें और साथ ही अखबार में संपादकीय पृष्ठ में बड़े-बड़े लेख को पढ़े। उसमे एक से बढ़कर एक जानकारों का दिया हुआ ज्ञान होता है जिससे आपको एक नई दिशा में सकती है।

CM Yogi Aditaynath, DCM Brijesh Pathak in an event (Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

इस दौरान उन्होंने पूछा कि आप लोगों ने अभ्युदय योजना के बारे में सुना है तो कुछ छात्रों को इस बारे में नहीं पता था ।इस पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आप लोग अभ्युदय कोचिंग का लाभ उठाने का काम करे। उन्होंने बताया कि सरकार अभ्युदय कोचिंग से छात्र-छात्राओं को भविष्य में होने वाले कंपटीशन आगे बढ़ने का रास्ता मिल सकता है।

CM Yogi Aditaynath, DCM Brijesh Pathak in an event (Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

योगी आदिनाथ प्रधानाचार्य से पूछा कि आप लोग ने इन छात्रों को आगे बढ़ाने के लिए कैसे कार्य किया इस पर प्रधानाचार्य ने अपने-अपने ढंग से इस बात का वर्णन करते हुए कहा कि हम लोग उन छात्रों को पहले ही समझ जाते हैं जो पढ़ाई में काफी अच्छे हैं ऐसे छात्रों को अतिरिक्त समय दिया जाता है।

CM Yogi Aditaynath, DCM Brijesh Pathak in an event (Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों के छात्र टॉपर हुए हैं वह अन्य विद्यालयों को इसके टिप्स देने का काम करे तथा अभ्युदय कोचिंग और सुमंगल कन्या योजना के बारे में लोगों को बताने का काम करे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story