×

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी ने खुद बताया, 2024 में कौन बनेगा पीएम, कितनी मिलेंगी सीटें

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। दरअसल, सीएम योगी ने साफ कर दिया कि वो पीएम पद के दावेदार नहीं हैं।

Jugul Kishor
Published on: 4 Feb 2023 3:33 AM GMT
CM Yogi Adityanath
X

 CM Yogi Adityanath (Pic: Social Media)

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। जिसकी चारों और चर्चा हो रही है। दरअसल, सीएम योगी ने साफ कर दिया कि वो पीएम पद के दावेदार नहीं हैं। उन्होने कहा कि उनकी इच्छा केवल उत्तर प्रदेश में रहने की है इसके अलावा वो कोई दूसरी इच्छा नहीं रखते हैं। इसके अलावा उन्होने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी भविष्यवाणी करते बताया कि भारतीय जनता पार्टी को कितनी सीटों पर जीत मिल सकती है।

सीएम योगी ने बताया 2024 में भाजपा को कितनी सीटें मिलेंगी?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने आपको किसी पद के दावेदार के रुप में नहीं देख रहे हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को नई पहचान मिली है। किसी भी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा नाम है। सीएम ने कहा 2014 के बाद पिछले 9 सालों में समाज का हर तबका लाभान्वित हुआ है। हम लोगों ने जनता के सामने जो भी बातें कहीं थी उन्हे पूरा करते हुए लागू किया है। इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की जीत को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में 300 सीटों पर जीत मिल सकती है।

सनातन धर्म के बारे में खुलकर बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने सनातन धर्म से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सनातन धर्म भारत की आत्मा है। सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है। मानवता के कल्याण के लिए सनातन धर्म ही रास्ता दिखाएगा। उन्होने कहा सनातन धर्म में अपना-पराया नहीं होता है। सीएम ने गजवा ए हिंद से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत को तोड़ने वाले कभी भी सफल नहीं होगें।

रामचरितमानस विवाद ध्यान हटाने के लिए लाया गया : सीएम योगी

रामचरितमानस को लेकर हो रहे विवाद के सवाल का सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि विकास से ध्यान हटाने के लिए यह नया विवाद लाया गया है। उन्हे कहा कि समाज के अंदर वैमनस्यता फैलाने वाले कभी भी सफल नहीं होंगे। वैमनस्यता फैलाने वालों की असलियत समाज समझ चुका है।

यूपी सबसे महत्वपूर्ण राज्य

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तर प्रदेश देश की सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए खासा महत्व रखता है क्योंकि यूपी से सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटें आती हैं। इसीलिए राजनीति में कहावत भी कही जाती है कि उत्तर प्रदेश से ही दिल्ली का सफर तय होता है। यानी कि जिस पार्टी के पास यूपी में सबसे ज्यादा सीटें होगीं। उसका रास्ता प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के लिए खुद बन जाता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story