×

Yogi Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक, शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों से जुड़े प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

CM Yogi Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज लोक भवन में कैबिनेट बैठक करेंगे। इस बैठक के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानों से जुड़े प्रस्तावों पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 Oct 2022 5:11 AM GMT
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath (Image Credit : Social Media)

CM Yogi Cabinet Meeting : पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर मंगलवार को स्थगित हुई योगी कैबिनेट की बैठक आज 11 बजे लोकभवन में होगी। जिसमें नई धान खरीद, इलेक्ट्रिक वाहन नीति, स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा हो सकती है। इसके अलावा जेवर एयरपोर्ट से जुड़े किसानों के लिए मुआवजा बढ़ाने का भी प्रस्ताव पाश हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में एक दर्जन प्रस्ताव पास हो सकते हैं। इसके साथ ही बीते दिनों राज्य में हुई भारी बारिश के कारण किसानों की फसल बर्बाद और बाढ़ के कहर को लेकर भी किसानों को तुरंत राहत पहुंचाने को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है।

आज की कैबिनेट बैठक काफी अहम है, इसमें सरकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री दीपावली का गिफ्ट दे सकते हैं। इसीलिए सभी की नजर आज की कैबिनेट से पास होने वाले प्रस्ताव पर टिकी है. वहीं शिक्षा, स्वास्थ्य और नई इलेक्ट्रिक नीति को लेकर अहम प्रस्ताव पास हो सकता है। मुख्यमंत्री शिक्षा और स्वास्थ्य पर काफी जोर दे रहे हैं।

इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

-आधा दर्जन नई या संशोधित नीतियों को स्वीकृति मिल सकती है।

-इलेक्ट्रिक व्हेकिल नीति को मिल सकती है मंजूरी।

-नई स्टार्टअप नीति का प्रस्ताव लाया जा सकता है।

-सशस्त्र पुलिस बल नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव तैयार।

-पुलिस जवानों को पदोन्नति में लाभ से जुड़ा होगा संशोधन।

-निकायों के गठन और सीमा विस्तार का प्रस्ताव लाया जा सकता है।

-दुग्ध विकास नीति संशोधन प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है।

जेवर के किसानों को मिल सकता है दिवाली गिफ्ट

आज की कैबिनेट बैठक में जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ी घोषणा हो सकती है। क्यूंकि सीएम योगी ने कल जेवर के किसानों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर किया था। इसमें मुख्य सचिव, जेवर से बीजेपी विधायक गौतमबुधनगर के डीएम मौजूद थे। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ज़ेवर से आये 200 किसानों के प्रतिनिधियों से बात करते हुए उनकी सभी बातों को सुना था और अब मुआवजा बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है। आज की बैठक में किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा देने की घोषणा हो सकती है। मुख्यमंत्री ने कल किसानों से कहा था मैं चाहता हूं कि जेवर के विकास को लेकर यहां के किसान का भावनात्मक लगाव हो। मुख्यमंत्री ने जेवर के किसानों का मुआवजा बढ़ाने की घोषणा की थी। उन्होंने अधिकृत की जा रही जमीन में मुआवजा बढ़ाने की बात कही। इस फैसले से किसान काफी खुश दिखाई दिए। किसानों ने ताली बजाकर सीएम योगी के फैसले का स्वागत किया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story