×

Yogi vs Lallu: सीएम योगी ने अजय कुमार लल्लू की हार पर कसा तंज, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भी किया जोरदार पलटवार

Yogi vs Lallu: सीएम योगी के बयान से अजय कुमार लल्लू खफा होकर उन्होंने तीन ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जोरदार पलटवार किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 May 2022 9:08 AM GMT
UP Politics: सीएम योगी ने अजय कुमार लल्लू की हार पर कसा तंज, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भी किया जोरदार पलटवार
X

अजय कुमार लल्लू-सीएम योगी (फोटो साभार- ट्विटर)

CM Yogi vs Lallu: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का एक वीडियो शेयर कर उन पर जोरदार प्रहार किया है। दरअसल, यह वीडियो सीएम योगी के संबोधन का है जिसमें वह अजय कुमार लल्लू पर निशाना साधते सुनाई दे रहे हैं। सीएम योगी का जो वीडियो (CM Yogi Video) उन्होंने शेयर किया है उसमें वह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं चुनाव से पहले एक माननीय सदस्य छोटी-छोटी बातों पर धरना प्रदर्शन, आंदोलन और रोड जाम करने लगते थे। यहां तक जब सरकार की कोई विकास योजना आती थी उसका भी वह विरोध करते थे।

सीएम योगी ने आगे कहा जब यूपी चुनाव (UP Election 2022) के नतीजे आए मैंने उस विधानसभा का रिजल्ट मांग कर देखा तो वह सदस्य चौथे नंबर पर थे। सीएम योगी के इस बयान से अजय कुमार लल्लू खफा हुए और उन्होंने तीन ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जोरदार पलटवार किया है।

अजय कुमार लल्लू का ट्वीट

सीएम योगी के इस बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर कहा "राजनीति में मेरा कोई 'मामा' नहीं रहा, न ही हजारों-करोड़ के मठ का कोई मठाधीश जो मुझे परोसकर अपनी विरासत दे। मैंने राजनीति में अपनी जगह जंग लड़कर, जेल जाकर, लाठी खाकर बनाई है। गर्व है कि मैंने धर्म के नाम पर अपनी राजनीति नहीं चमकाई, आम आदमी के बुनियादी सवालों पर लड़ता-जूझता रहा।

लोकतंत्र में जनता मालिक होती है, इसी जनता ने चलना सिखाया, लड़ना सिखाया, बोलना सिखाया। धरना, आंदोलन "गांधी" करते थे तब अंग्रेज़ी हुकूमत कांपती थी और मेरे आंदोलन से आप घबराये हो। मुख्यमंत्री जी गांधी मेरे प्रेरणास्रोत हैं, तैयारी पूरी कर लीजिए। लड़ाई अब और बड़ी और धारदार होगी। आपको नौजवानों, किसानों के सवालों का जवाब देना होगा"।

इस साल चुनाव में मिली करारी हार

बता दें 2022 के विधानसभा चुनाव में अजय कुमार लल्लू कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए इस चुनाव में बुरी तरह पराजित हुए। वह चौथे नंबर पर आए। कुशीनगर जिले की तमकुहीराज विधानसभा से वह 2012 और 2017 में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। लेकिन इस बार जब उनके ऊपर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी थी तो वह चुनाव हार गए। पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी प्रदेश अध्यक्षों से त्यागपत्र मांग लिया था। अजय कुमार लल्लू ने भी अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया था।

अजय कुमार लल्लू की हार को विकास में बाधा से जोड़ते हुए सीएम योगी ने यह सन्देश देने की कोशिश की है अगर आप विकास के रास्ते में बाधा बनेंगे तो आपको जनता सबक सिखाएगी। लेकिन अजय लल्लू चुप बैठने वालों में से कहा उन्होंने भी अपने अंदाज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story