×

CM Yogi In Action: सीएम योगी ने बुधवार शाम 7 बजे अफसरों की बुलाई बैठक, कानून-व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

CM Yogi In Action: आगामी त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 5 July 2022 1:38 PM GMT
CM Yogi convened a meeting of officers at 7 pm on Wednesday, will review law and order
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: photo - social media

Lucknow: आगामी त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगामी त्योहार कांवड़ यात्रा, बकरीद, सावन का मेला से पहले कानून-व्यवस्था (Law and order) की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी (CM Yogi) की बैठक में सभी मंडलायुक्त, एडीजी, आईजी, जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, एसएसपी, एसपी, नगर आयुक्त शामिल होंगे।

सीएम योगी शाम 7 बजे अपने सरकारी निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से जानकारी लेंगे साथ ही कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी की बैठक में नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा (Urban Development Minister Arvind Kumar Sharma) भी मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी के निजी सचिव जय शंकर सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि 6 जुलाई शाम 7 बजे अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। जिसमें मुख्यमंत्री आगामी बकरीद, कावड़ यात्रा और सावन मेला के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करेंगे।





सीएम योगी कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे

प्रदेश में शांति पूर्वक त्योहारों को संपन्न कराने के लिए यह बैठक बुलाई गई है। जिसमें उच्च अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किया जाएगा। साथ ही सीएम योगी कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। बीते दिनों जिस तरह से कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों, आईजी, डीआईजी का तबादला किया गया है, अब कल होने वाली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री पुलिस अफसरों को कड़े निर्देश दे सकते हैं।

10 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद

देश में 10 जुलाई को मुस्लिमों द्वारा बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन ईदगाहों और मस्जिदों में जमात के साथ नमाज अदा की जाती है। बकरीद के त्योहार को बकरीद, ईद कुर्बान, ईद अल-अधा या कुर्बान बयारामी भी कहा जाता है। इस दिन बकरों की बलि दी जाती है।

14 जुलाई से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

भगवान शिव (Lord Shiva) का महीना कहा जाने वाला सावन मास में 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। सावन शिवभक्तों के लिए खास होता है। मान्यता है कि इस महीने सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से भगवान शंकर प्रसन्न होते हैं। लाखों शिव भक्त गंगा जल लेकर भगवान भोले का रुद्राभिषेक करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story