×

Hapur Fire: दुर्घटना की जांच करेगी विशेषज्ञों की टीम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

Hapur Fire: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ में हुई घटना की जांच विशेषज्ञों से कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 4 Jun 2022 1:50 PM GMT
CM Yogi Adityanath
X

सीएम योगी आदित्यनाथ। (फोटो साभार- Social Media)

UP News Today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हापुड़ स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने (Boiler Burst In Factory) की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने मेरठ के मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक को मौके पर जाकर इन कार्यों का प्रभावी अनुश्रवण करने के निर्देश दिए। उन्होंने दुर्घटना की जांच विशेषज्ञों से कराने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।


हापुड़ में दर्दनाक हादसा

उल्लेखनीय है कि आज दोपहर उत्तर प्रदेश के हापुड़ में दर्दनाक हादसा सामने आया है। हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गये है। जिनका इलाज चल रहा है। कई की हालत गंभीर बनी हुई है। लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि आसपास की कई फैक्ट्रियों की छतें उड़ गईं। पुलिस ने कई लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला।

पुलिस के अनुसार, हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) मेंकृष्णा आर्गेनिक कंपनी में ब्यावलर फट गया, जिससे वहां आग लग गई। जिससे वहां मौजूद अधिकतर लोग बुरी तरह से घायल हो गए। जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई की हालत बेहद खराब बनी हुई है।

मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने बताया कि दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हुई है। मौके पर राहत कार्य अभी भी चल रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story