×

CM Yogi ने स्टाफ नर्सेज को वितरित किए नियुक्ति पत्र, कराया जिम्मेदारी का अहसास

CM Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां 1350 स्टाफ नर्सेज को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। सीएम ने 21 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र दिए। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Network
Report Network
Published on: 20 Nov 2022 6:33 AM GMT
UP CM Yogi Adityanath
X

UP CM Yogi Adityanath (Social Media)

CM Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां 1350 स्टाफ नर्सेज को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। सीएम ने 21 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र दिए। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा ये नियुक्तियां पारदर्शी और निष्पक्ष चयन प्रक्रिया से की गई हैं। उन्होंने कहा 2017 से पहले यूपी बीमारू राज्य माना जाता था, लेकिन आज यूपी देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था है। प्रदेश में नौकरी-रोजगार की संभावनाएं कम नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा सबसे अच्छा जलसंसाधन हमारे पास हैं। बीते 5 साल में यूपी की तस्वीर बदली है। कोरोना काल के दौरान यूपी ने जितना बेहतर ढंग से काम किया इसका नमूना है यूपी का कोरोना प्रबंधन मॉडल बना। सरकार ने यूपी में 5 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं। अवसरों की बात करते हुए योगी ने कहा उत्तम प्रशिक्षण हो जाए तो नौकरी की कमी नहीं। उन्होंने नर्सों से कहा कि उनका योगदान बहुत महान है। कठिन से कठिन घड़ी में भी आप लोगों ने काफी डटकर काम किया है। उन्होंने सराहना करते हुए कहा कि नर्सों के दम पर ही अस्पतालों का महौल बेहतर होता है।

उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि सिर्फ दवा से कोई भी व्यक्ति जल्दी ठीक नहीं होता है। इसमें नर्सों का बहुत बड़ा योगदान होता है। बीमार भी आपके व्यवहार से अपने को स्वस्थ्य महसूस कर लेता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल या फिर मेडिकल कालेज का माहौल भी उसको जल्दी फिट होने में काफी मदद करता है। उन्होंने नवनियुक्त नर्सों से कहा कि सभी स्टाफ नर्स को प्रशिक्षण के दौरान जो सिखाया गया है, उसको वह अपने कार्यस्थल पर सामने लाएं। आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है। आप सभी चिकित्सकों के कंधे से कंधा मिलाकर लोगों को राहत देने का काम करते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story