×

Balrampur News: सीएम योगी ने महिला सशक्तिकरण रैली को दिखाई हरी झंडी, माँ पाटेश्वरी देवी की पूजा अर्चना की

Balrampur News: सीएम योगी ने तुलसीपुर स्थित देवी पाटन मंदिर परिसर से पुलिसकर्मियों की महिला सशक्तिकरण रैली को रही झंडी दिखाकर रवाना किया।

Jugul Kishor
Published on: 22 March 2023 12:41 PM GMT
Balrampur News: सीएम योगी ने महिला सशक्तिकरण रैली को दिखाई हरी झंडी, माँ पाटेश्वरी देवी की पूजा अर्चना की
X
महिला सशक्तिकरण रैली हो हरी झंडी दिखाते सीएम योगी (Pic: Social Media)

Balrampur News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने चैत्र नवरात्रि के पहले दिन बलरामपुर स्थित आदिशक्ति माँ पाटेश्वरी देवी शक्तिपीठ, तुलसीपुर में माता रानी का विधि-विधान से दर्शन-पूजन किया। मां की स्तुति करने के बाद दुर्गा सप्तशती का भी पाठ किया। जिसके बाद सीएम योगी ने तुलसीपुर स्थित देवी पाटन मंदिर परिसर से पुलिसकर्मियों की महिला सशक्तिकरण रैली को रही झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले गौशाला पहुंचकर गौसेवा की, साथ ही सीएम ने मेला परिसर का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि आज चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर बलरामपुर स्थित आदिशक्ति माँ पाटेश्वरी देवी शक्तिपीठ, तुलसीपुर में माता रानी का विधि-विधान से दर्शन-पूजन कर सृष्टि के कल्याण की कामना की। जगज्जननी माँ जगदंबा की कृपा से संपूर्ण जगत में सद्भावना का संचार हो, यही प्रार्थना है।

बता दें कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण रैली दो भागों में निकाली जा रही है। पहली विंध्याचल धाम व दूसरी देवी पाटन मंदिर से। देवी पाटन मंदिर से निकली रैली बुधवार को बलरामपुर में भ्रमण करेगी। 23 मार्च को गोंडा होते हुए अयोध्या पहुंच कर रात्रि विश्राम करेगी। 24 मार्च को लखनऊ, 25 को कानपुर नगर, 26 को हमीरपुर, 27 को उरई-जालौन, 28 को झांसी व 29 को ललितपुर में रात्रि विश्राम करेगी। रैली में 15 से 20 दो पहिया वाहनों से महिला पुलिसकर्मी शामिल होंगी। इसके माध्यम से महिला सशक्तिकरण को लेकर किए जा रहे प्रयासों के बारे में आम लोगों को बताया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story