×

चिंता में सीएम योगी: यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई तेज, इन शहरों के लिए परेशान

कोरोना को लेकर कानपुर और प्रयागराज में हालातों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतित हैं। वह अपनी बैठकों में इन जिलों के हालातों को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 12:25 PM GMT
चिंता में सीएम योगी: यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई तेज, इन शहरों के लिए परेशान
X
कोरोना से चिंता में डूबे सीएम योगी, इन शहारों के लिए ज्यादा परेशान

लखनऊ: कोरोना को लेकर कानपुर और प्रयागराज में हालातों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतित हैं। वह अपनी बैठकों में इन जिलों के हालातों को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड अस्पतालों में चिकित्सका नियमित अन्तराल पर राउण्ड लेते हुए मरीजों को चेक करें। उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस सेवा को पूरी सक्रियता के साथ संचालित किया जाए। कानपुर नगर के कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या में वृद्धि की जाए। प्रयागराज के कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का उपयोग कोविड-19 के सर्विलांस कार्य में किया जाए।

ये भी पढ़ें:इन देशों की महिलाएं: त्वचा की देखभाल लिए करती हैं ये काम, आप भी करें Try

सीएम ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी गुणवत्ता के साथ सम्पन्न करने पर विशेष बल दिया है

सीएम ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी गुणवत्ता के साथ सम्पन्न करने पर विशेष बल दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में इस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज कोविड-19 के को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त आदि के साथ बैठक कर इसके प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी कार्य योजना तैयार करें।

राज्य सरकार कोविड-19 से बचाव और उपचार के लिए निरन्तर कार्य कर रही है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 से बचाव और उपचार के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। गुरुवार को प्रदेश में एक लाख 50 हजार से अधिक कोविड-19 के टेस्ट का संज्ञान लेते हुए उन्होंने कहा कि टेस्टिंग कार्य को निर्धारित मानकों के अनुरूप किया जाए। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में प्रत्येक दिन एक लाख 50 हजार टेस्ट हों। उन्होंने कहा कि सरकारी लैब्स में आरटीपीसीआर के माध्यम से प्रतिदिन की जा रही 50 हजार से अधिक जांच यह दर्शाती है कि प्रदेश सरकार कोविड-19 की लड़ाई में पूरी तरह सक्रिय है।

corona corona (social media)

कार्य योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए

उन्होंने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरणों सहित उद्यमियों और निवेशकों से सम्बन्धित समस्त विभागों एवं सरकारी संस्थाओं के अधिकारी अपने कार्यालय में नियमित बैठकर उद्यमियों, निवेशकों तथा उद्योगपतियों से संवाद बनाएं और उनकी समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने अपर मुख्य सचिव कृषि को मण्डी शुल्क की दर को कम करने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें:बोली लादेन की मां: ओसामा की सच्चाई आई सामने, किया गया था ब्रेनवॉश

इस अवसर पर ये लोग थे मौजूद

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव पंचायती राज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story