स्वदेशी ऐप 'Koo' पर भी CM Yogi का जलवा, 4 महीने में बनें 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर

स्वदेशी ऐप कू (KOO App) पर सीएम योगी की फॉलोअर की संख्या 1 मिलियन पहुंच गई है। KOO पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अकाउंट फरवरी 2021 में खुला था। 4 महीने में उनके 10 लाख फॉलोअर्स हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 28 Jun 2021 10:19 AM GMT
Yogi Cabinet Meeting: अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस स्टेशन, योगी कैबिनेट का फैसला
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की लोकप्रियता सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ती जा रही है। सोमवार को स्वदेशी ऐप कू (KOO App) पर सीएम योगी की फॉलोअर की संख्या 1 मिलियन पहुंच गई है। बता दें, KOO पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अकाउंट फरवरी 2021 में खुला था। 4 महीने में उनके 10 लाख फॉलोअर्स हो गए हैं।

आपको बता दें कि KOO ऐप ट्विटर की तरह ही एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इस पर एक दूसरे को लोग फॉलो कर सकते हैं। फोटो, ऑडियो, वीडियो शेयर कर सकते हैं। पोल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें डायरेक्ट मैसेज भी भेजे जा सकते हैं। यह ऐप इंग्लिश, हिंदी, कन्नड, तमिल, तेलुगु और मराठी भाषाओं में भी मौजूद है।

हाल ही में सीएम योगी ने पोस्ट किया था 'कू' पर अपना पहला मैसेज

आपको बता दें कि हल ही में सीएम योगी ने कू ऐप पर पहला मैसेज पोस्ट किया था। उन्होंने पोस्ट कर लिखा- 'गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते संदूक में रखी नवजात बालिका 'गंगा' की जीवन रक्षा करने वाले नाविक ने मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। नाविक को आभार स्वरूप सभी पात्र सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। प्रदेश सरकार नवजात बच्ची के लालन-पालन का संपूर्ण प्रबंध करेगी।

किसने और कब बनाया KOO ?

इस KOO ऐप को पिछले साल यानी 2020 में बनाया गया था। इसके फाउंडर अप्रम्या राधाकृष्ण और मयंक बिदावत्क हैं। इन दोनों ने पहले taxi for sure और Red bus जैसे ऐप भी बनाए हैं। KOO ऐप ने अगस्त 2020 में सोशल कैटेगरी में आत्मनिर्भर ऐप चैलेंज जीता था। वहीं, अब कई केंद्रीय मंत्रियों और प्रमुख हस्तियों के इसे डाउनलोड करने से इसके डाउनलोड काफी ज्यादा बढ़ गए हैं।

ऐसे डाउनलोड करें KOO ऐप

KOO ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। इसे गूगल प्ले स्टोर या ऐपल स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। इतना ही नहीं कंप्यूटर पर चलाने के लिए इसे KOOapp.com पर लॉगिन कर सकते हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story