×

UP Politics: यूपी में सियासी उठापटक के बीच दिल्ली में शाह से मिले CM योगी, PM मोदी से जेपी नड्डा ने की मुलाकात

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर रवाना हो गए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 10 Jun 2021 9:04 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 3:06 PM GMT)
CM Yogi Adityanath
X

दिल्ली में सीएम योगी (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं। सीएम योगी आज दोपहर लखनऊ से दिल्ली पहुंचे। सीएम योगी ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर गुरुवार को मुलाकात की। अमित शाह और सीएम योगी के बीच करीब डेढ़ घंटे यह मुलाकात चली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनका मिलने का कार्यक्रम है।

पीएम मोदी से मिले जेपी नड्डा

सीएम योगी और अमित शाह की मुलाकात के बाद पीएम मोदी से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुलाकात की। पीएम मोदी और नड्डा की यह मुलाकात खास मानी जा रही है। कल सीएम योगी जेपी नड्डा और पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। इससे पहली गुरुवार को यानी आज जेपी नेड्डा ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

अमित शाह से मिलीं अनुप्रिया पटेल

तो वहीं एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने भी गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात ती है। सीएम योगी के बाद अनुप्रिया पटेल और गृहमंत्री की बैठक हुई है।


सीएम योगी से मिले जितिन प्रसाद

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए जितिन प्रसाद ने गुरुवार को दिल्ली में सीएम योगी से मुलाकात की।



यूपी में क्या चल रहा है?

उत्तर प्रदेश बीजेपी में क्या चल रहा है, यह कोई स्पष्ट नहीं जानता लेकिन एक बाद तो तय है कि अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं। ऐसा इसलिए भी कि बुधवार को जितिन प्रसाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होते हैं और गुरुवार को सीएम योगी अचानक दिल्ली आलाकमान से मिलने निकल पड़ते हैं। इससे एक बात तो साफ है कि मामला गंभीर है और यूपी बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज

पिछले कई दिनों से यूपी में मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं हैं, यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी कह चुके हैं कि कैबिनेट विस्तार पर फैसला सीएम योगी लेंगे। ऐसे में कल जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब कैबिनेट विस्तार की चर्चा फिर से रफ्तार पकड़ ली है, क्योंकि जितिन प्रसाद को बीजेपी ने ब्राह्मण नेता के तौर पर पार्टी में शामिल किया है। सीएम योगी के दिल्ली दौरे पर कहा जा रहा है कि वह पीएम मोदी और अमित शाह से मिलकर मंत्रीमंडल विस्तार पर और अगले साल होने वाले चुनाव पर चर्चा करेंगे।

दिल्ली पहुंच चुकी है यूपी की रिपोर्ट

अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेताओं से सरकार के कामकाज की समीक्षा की थी। दोनों केंद्रीय नेताओं ने संगठन और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की थी। क्योंकि कहा जा रहा था कि कई मंत्री और नेता मुख्यमंत्री से नराजा हैं। इन्हीं सब मुद्दों पर बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह ने नेताओं से बात करके अपनी रिपोर्ट तैयार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी थी। वहां से दोनों नेताओं रिपोर्ट लेकर पीएम मोदी के पास गए थे।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story