×

Deoria : CM योगी ने देवरिया को दिया 'दिवाली गिफ्ट', जिले को मिली 477 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को देवरिया में थे। यूपी सीएम ने यहां 477 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी।सीएम यहां स्व रविंद्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि के मौके पर पहुंचे थे।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 18 Oct 2022 1:05 PM GMT
cm yogi adityanath in deoria gifted 477 crore for many development projects
X

CM योगी देवरिया में जनसभा के दौरान मंच पर

CM Yogi Adityanath in Deoria : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) मंगलवार (18 अक्टूबर 2022) को देवरिया में थे। यूपी के सीएम ने यहां 477 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। दरअसल, सीएम योगी यहां जनसंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा कृषी मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) के चाचा स्व रविंद्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि के मौके पर यहां पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया के पथरदेवा के आचार्य नरेन्द्र देव इंटर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कृषि मेला का उद्घाटन किया। जिसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने अपने भाषण में प्रदेश की बेहतर कानून-व्यवस्था तथा गिरते आपराधिक रिकॉर्ड की भी बात की।

'जीरो टॉलरेंस' की नीति पर रहेंगे कायम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा, कि 'आप देख रहे होंगे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बेहतर स्थिति हुई है। मैं फिर इस बारे में कह देता हूं कि अपराध और अपराधियों के प्रति सरकार 'जीरो टॉलरेंस' की नीति पर कायम रहेगी। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, सरकार किसी भी व्यक्ति की जो समाज के सौहार्द को खराब करने का प्रयास करेगा, उसे माफ़ नहीं करेगी।'

गफलत न पालें, नहीं तो..

यूपी सीएम ने आगे कहा, 'प्रदेश में जो भी गरीब, व्यापारी, बहन-बेटियों के लिए खतरा बनेगा, उसके लिए हमारी पुलिस खतरा बन जाएगी। हम उसका जीना हराम कर देंगे। इसके बाद भी अगर कोई गफलत में है तो उसे यह छोड़ देनी होगी। क्योंकि, प्रदेश में अपराध और अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है।'

'डबल इंजन' का मिल रहा लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा, 'उत्तर प्रदेश विकास की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के युवाओं का उत्थान हो रहा है। महिलाओं की सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए काम किया जा रहा है। साथ ही, अन्नदाता के विकास के लिए समाज के प्रत्येक तबके तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। सरकार का मकसद है कि लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन हो। एक बार फिर उन्होंने 'डबल इंजन' सरकार की बात दोहराई।'

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, आज हम स्व. रविन्द्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि के मौके पर एकत्र हुए हैं। इस दौरान जिले को 477 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मिली। वहीं, सीएम ने बाढ़ प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने का भरोसा जताया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story