×

Ayodhya Ram Navami: सीएम योगी का निर्देश, भव्यता से मनाया जाएगा रामनवमी का त्यौहार

Ayodhya Ram Navami: सीएम योगी ने दिए निर्देश: मुख्यमंत्री द्वारा इस बार के रामनवमी के त्यौहार को भव्यता से मनाने का निर्णय लिया गया है।

NathBux Singh
Published on: 9 April 2022 2:54 AM GMT (Updated on: 9 April 2022 2:54 AM GMT)
Ayodhya Ram Navami: सीएम योगी का निर्देश, भव्यता से मनाया जाएगा रामनवमी का त्यौहार
X

Ayodhya News Today: अयोध्या प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंदिर शिलान्यास (temple foundation stone) के बाद प्रथम बार रामनवमी का त्यौहार भव्यता से मनाये जाने का निर्णय लिया गया है तथा वर्ष 2020 एवं 2021 का रामनवमी त्यौहार कोविड लहर के बाद नही मनाया जा सका।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2020 में 25 मार्च को नवरात्रि के प्रथम दिन श्रीरामलला जी को नये फाईवर मंदिर में विराजमान किया गया था। उस समय भी संक्षिप्त चर्चा में इस बार के रामनवमी के त्यौहार को भव्यता से मनाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर श्रीरामजन्मभूमि के जन्मोत्सव कार्यक्रम को दूरदर्शन केन्द्र नई दिल्ली (Doordarshan Kendra New Delhi) एवं लखनऊ से सजीव प्रसारण करने का निर्देश लिया गया है तथा इसमें आकाशवाणी को भी आवश्यक कमेंट्री करने का निर्णय लिया गया है


सभी चैनल प्रसारित करेंगे श्रीरामजन्मभूमि के जन्मोत्सव कार्यक्रम

सजीव प्रसारण का कार्यक्रम, आगामी 10 अप्रैल 2022 को पूर्वान्हन 11 बजे से प्रारम्भ हो जायेगा जो अनवरत 12:30 बजे से 1 बजे तक चलेगा इसका अलग से दूरदर्शन द्वारा लिंक उपलब्ध कराया जायेगा। इस कार्यक्रम का सभी चैनल प्रसारित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि इसके कवरेज हेतु दूरदर्शन एवं आकाशवाणी द्वारा दो स्थान चिन्हित किये गये है इनका पहला स्थान श्रीराम जन्मभूमि मंदिर स्थल, दूसरा स्थान कनक भवन स्थल है। मा0 पुलिस महानिरीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय, द्वारा चैत्र रामनवमी मेले के अवसर पर पुलिस का डायवर्जन प्लान जारी किया जा चुका है तथा यह ट्रेफिक डायवर्जन प्लान पूर्ण रूप से जारी रहेगा तथा यह आज रात्रि 22 बजे से लागू हो रहा है तथा आगामी 10 अप्रैल 2022 को समय/मध्यरात्रि 24 बजे तक जारी रहेगा। इसमें मुख्य रूप से अयोध्या धाम के ट्रेफिक डायवर्जन के तहत ये मार्ग प्रतिबंधित रहेगा।


1. गुप्ता होटल से टेढ़ीबाजार की तरफ-स्थानीय निवासी-गुप्ता होटल से गैस गोदाम होते हुये परिक्रमा मार्ग एवं बड़ी बुआ रेलवे क्रासिंग से महोबरा होते हुये परिक्रमा मार्ग।

2. विद्याकुंड से रायगंज जैन मंदिर की तरफ-आशिफबाग से परिक्रमा मार्ग होकर बूथ नम्बर 4 से बाईपास।

3. साकेत पेट्रोल पम्प बैरियर से नयाघाट-बाईपास से अपने गन्तव्य को जायें।

4. लकड़मण्डी चैराहा से पुराना सरयू पुल नयाघाट-लकड़मण्डी चैराहा से फोरलेन बाईपास की तरफ।

5. बालूघाट चैराहा से रामघाट चैराहे की तरफ-बूथ नम्बर 4 से साथी तिराहा होते हुये आदि लागू किया गया है। सभी से इसमें अपेक्षित सहयोग की अपील की गयी है। पूर्णरूप से हाईवे मार्ग बाईपास मार्ग खुला रहेगा।


taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story