×

UP में स्वदेशी पर जोर: Koo के संस्थापकों से मिले CM योगी, बोले- स्थानीय उत्पादों को करें प्रोत्साहित

सीएम योगी ने Koo ऐप के फाउंडर्स अप्रमेय राधा कृष्ण और मयंक बिद्वतका से मुलाकात की। उन्होंने यूपी के नागरिकों से स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने पर जोर दिया।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 11 May 2022 1:21 PM GMT
UP में स्वदेशी पर जोर: Koo के संस्थापकों से मिले CM योगी, बोले- स्थानीय उत्पादों को करें प्रोत्साहित
X

CM Yogi Adityanath Met K00 Founders : 'आत्मनिर्भर भारत' (Atmanirbhar Bharat) के लक्ष्य को मजबूत करने के लिए स्थानीय उत्पादों (Local Products) के संरक्षण और उन्हें प्रोत्साहित करने के महत्व पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सीएम योगी ने Koo ऐप के फाउंडर्स अप्रमेय राधा कृष्ण और मयंक बिद्वतका से मुलाकात की। 'राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस' के मौके पर उन्होंने यूपी के नागरिकों से स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने पर जोर दिया। सीएम योगी ने बुधवार को लखनऊ में Koo ऐप के फाउंडर्स (KOO Founders) अप्रमेय राधा कृष्ण और मयंक बिद्वतका से मुलाकात की।

मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कहा कि "लोगों को स्वदेशी ऐप का उपयोग और समर्थन करना चाहिए। भारत का अपना भाषा-आधारित माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (micro-blogging platform) होने के कारण राज्य के लोगों को सरकार की पहल से जुड़ने के लिए स्वदेशी ऐप का उपयोग करना चाहिए। सीएम योगी ने राज्य के लोगों को डिजिटल (Digital) रूप से सशक्त बनाने के अपने विजन के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'जनता और सरकार के बीच की दूरी को खत्म करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ताकि हर जरूरतमंद व्यक्ति लाभान्वित हो सके।'

सीएम का विजन जान ख़ुशी हुई

इस मौके पर Koo ऐप के CEO और को-फाउंडर अप्रमेय राधा कृष्ण ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। कहा, 'आज मुलाकात कर और उनका विजन जानकर काफी खुशी हुई। मुख्यमंत्री जी का मानना है कि जनता और सरकार के बीच गहरा संबंध होना चाहिए। ताकि, जनता को तेजी से सारे अपडेट (Update) दिए जा सकें और नागरिकों के मुद्दों को हल किया जा सके। मुख्यमंत्री ने प्रदेश और देशवासियों को स्वदेशी ऐप का उपयोग करने और आत्मनिर्भर उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

सीएम योगी के 2.7 मिलियन फॉलोअर्स

बता दें, कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फरवरी 2021 में 'Koo' ऐप पर प्रयोग करना शुरू किया था। उनके इस पर 2.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जबकि, सीएम योगी सिर्फ 8 लोगों को फॉलो करते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story