×

आंध्र के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी, भेंट किए कई उपहार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां उनके सरकारी आवास पर आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम के चेंचू आदिवासी बच्चों के एक दल ने भेंट की।

Monika
Published on: 2 April 2021 3:26 PM GMT
आंध्र के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी, भेंट किए कई उपहार
X

आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी (फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां उनके सरकारी आवास पर आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम के चेंचू आदिवासी बच्चों के एक दल ने भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से परिचय प्राप्त कर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बच्चों को ट्रैक सूट एवं अन्य उपहार भी भेंट किये।

एक भारत श्रेष्ठ भारत' संकल्पना से प्रेरित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिमालयन एक्सपेडीशन पर निकले इन बच्चों का यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' संकल्पना से प्रेरित है। अपनी इस यात्रा के दौरान इन आदिवासी बच्चों को भारत के विभिन्न क्षेत्रों के सम्बन्ध में वास्तविक जानकारी प्राप्त होगी। वे विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों से भी रूबरू होंगे। इन बच्चों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इसकी विशालता का साक्षात अनुभव भी होगा। योगी आदित्यनाथ ने इन आदिवासी बच्चों द्वारा इस अभियान पर निकलने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने इस दल को उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान रहने-खाने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये।

आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी (फाइल फोटो )

बच्चे आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जनपद के निवासी

उन्होंने दल में शामिल 3 बच्चों को साइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये।ज्ञातव्य है कि इन बच्चों की साइकिलें खराब हो गई थीं। उल्लेखनीय है कि यह सभी आदिवासी बच्चे आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जनपद के निवासी हैं। इन्होंने विगत 6 फरवरी को अपने जनपद से यह अभियान शुरू किया था। यह दल नागार्जुन सागर, हैदराबाद, नागपुर, मैहरदेवी (सतना), वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या होते हुए बद्रीनाथ जा रहा है। इस दल में कुल 20 बच्चे हैं, जिनका नेतृत्व श्री कालिदासू द्वारा किया जा रहा है। यह अपनी यात्रा साइकिल के साथ-साथ दौड़कर पूरी कर रहे हैं। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट - श्रीधर अग्निहोत्री

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story