×

आंधी-तूफान में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख देगी योगी सरकार

प्रदेश सरकार राज्य के विभिन्न जनपदों में बुधवार को आये आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली की घटनाओं में प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 04 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहायता राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Jun 2019 4:20 PM GMT
आंधी-तूफान में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख देगी योगी सरकार
X

लखनऊ: प्रदेश सरकार राज्य के विभिन्न जनपदों में बुधवार को आये आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली की घटनाओं में प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 04 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहायता राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने इन घटनाओं में 12 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

यह भी पढ़ें...जानिए लखनऊ से आनंद विहार के बीच कब से चलेगी तेजस ट्रेन

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दैवीय आपदा के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 04 लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें...हड़ताल खत्म करने पर सीएम ममता बनर्जी ने की कोलकाता के टॉप डॉक्टरों के साथ बैठक

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को जन हानि, पशु हानि एवं मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचक निधि के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीड़ितों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि बुधवार को सोनभद्र, बलिया, कुशीनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी जनपदों में आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली से 12 लोगों की मृत्यु हो गई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story