×

Yogi in Mumbai: सीएम योगी यूपी डायस्पोरा के कार्यक्रम में हुए शामिल, यूपी को भारत का सिरमौर बनाने में योगदान पर हुई चर्चा

Yogi in Mumbai: मुम्बई के होटल ताज महल पैलेस में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यूपी डायसपोरा की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 4 Jan 2023 5:43 PM GMT
CM Yogi Adityanath participated in the program of UP Diaspora in Mumbai,
X

प्रयागराज: सीएम योगी आदित्यनाथ मुम्बई में यूपी डायस्पोरा के कार्यक्रम में हुए शामिल

Yogi in Mumbai: मुम्बई के होटल ताज महल पैलेस में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में यूपी डायसपोरा की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां उत्तर प्रदेश से हजारों किलोमीटर दूर एक छोटा उत्तर प्रदेश एकत्रित हुआ। जिनकी जड़ें और बुनिया यूपी से जुड़ी हैं। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल भी शामिल हुए।

महाराष्ट्र में रह रहे प्रवासी उत्तर प्रदेश वासी उत्तर प्रदेश को भारत का सिरमौर बनाने में अपना योगदान कैसे दे सकते हैं, इस विषय पर कार्यक्रम में विस्तृत चर्चा हुई। मुम्बई में रह रहे प्रवासी उत्तर प्रदेश वासियों ने शिद्दत के साथ इस बात को महसूस किया कि 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश पूरी तरह बदल चुका है। जहां कदम रखने में निवेशकों और औद्योगिक घरानों को डर लगता था, वहां अब निवेश के लिए बड़े बड़े निवेशक स्वयं आगे आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर- नन्दी

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि 2017 से 2022 तक उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है, अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में केवल दो एयरपोर्ट थे, आज कुल नौ एयरपोर्ट संचालित हैं। पांच और एयरपोर्ट जल्द ही शुरू होने जा रहे हैं। 6 एक्सप्रेसवे वाला देश का पहला राज्य है उत्तर प्रदेश।

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास के नवीनतम मानक गढ़ रहा है। मंत्री नन्दी ने कहा कि पिछले दिनों यूरोप के तीन देशों जर्मनी, बेल्जियम और स्वीडन में भ्रमण के दौरान बड़ी संख्या में अप्रवासी भारतीयों से मुलाकात हुई। जो अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर, बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर की दिव्यता और कुम्भ की अविस्मरणीय यादों से काफी प्रभावित हैं।

अधिकारीगण एवं यूपी डायसपोरा के पदाधिकारी उपस्थित रहे

मंत्री नन्दी ने कहा कि 10, 11, 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश में आयोजित होने जा रहा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 प्रदेश की आर्थिक और औद्योगिक प्रगति के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के संकल्प नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण को पूरा करने की दिशा में हम एक साथ साझा प्रयासों के माध्यम से आगे बढें, यही निवेदन है। सांसद रवि किशन, अवनीश अवस्थी, सचिव अमित सिंह, सीईओ अभिषेक प्रकाश, आईआईडीसी अरविंद कुमार आदि अधिकारीगण एवं यूपी डायसपोरा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story