×

UP : कानून-व्यवस्था पर CM योगी की समीक्षा बैठक, कई जिलों के कप्तानों को फटकार, DGP से थानेदार तक मीटिंग में शामिल

CM Yogi Review Meeting: मुख्यमंत्री योगी ने इस बैठक में उन जिलों के कप्तानों को फटकार लगाई, जिनकी रिपोर्ट संतोषप्रद नहीं थी। इनमें चंदौली, ललितपुर, कासगंज, बलरामपुर, महोबा आदि के कप्तान शामिल थे। इन्हें मुख्यमंत्री के कोप का सामना करना पड़ा।

aman
Report aman
Published on: 25 Sep 2023 5:08 PM GMT (Updated on: 25 Sep 2023 5:16 PM GMT)
CM Yogi Adityanath Review Meeting
X

CM Yogi Adityanath (Social Media)

CM Yogi Adityanath Review Meeting : उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and order in UP) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (25 सितंबर) को बड़ी बैठक हुई। एनेक्सी में हुई बैठक में सीएम योगी के साथ जिलों के एसएसपी, एसपी, पुलिस कमिश्नर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी भी इस महत्वपूर्ण बैठक में मौजूद रहे।

स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार (Special DG Prashant Kumar) ने भी बैठक में शिरकत की। ADG, IG, DIG सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े रहे। साथ ही, सभी थानों के थानेदारों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ने को कहा गया था।

1579 थानेदारों, 438 डीएसपी से सीधे जुड़े मुख्यमंत्री

यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक में 1579 थानेदारों से सीधे मुख्यमंत्री योगी जुड़े। इस अति महत्वपूर्ण बैठक में 438 डीएसपी, 176 एएसपी, GRP अधिकारी सभी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। रेलवे के सभी 65 थाने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

इन पुलिस कप्तानों को लगी फटकार

मुख्यमंत्री योगी ने इस बैठक में उन जिलों के कप्तानों को फटकार भी लगाई, जिनके काम की रिपोर्ट संतोषप्रद नहीं थी। इनमें चंदौली (Chandauli), ललितपुर (Lalitpur), कासगंज, बलरामपुर, महोबा आदि के कप्तान शामिल थे जिन्हें मुख्यमंत्री के कोप का सामना करना पड़ा। बीच बैठक में फटकार लगाई गई। प्रयागराज कमिश्नर से भी मुख्यमंत्री योगी नाराज दिखे। औरैया (Auraiya) और अंबेडकरनगर (Ambedkarnagar) के कप्तान को भी मुख्यमंत्री ने फटकार लगाई।

एनेक्सी में सीएम योगी की बड़ी समीक्षा बैठक की मुख्य बिंदुओं पर एक नजर :

- बेहतर प्रदर्शन वाले 10 थानों में हरदोई जिले के 5 थाने शामिल हैं।

- यूपी में हर जिले में महिला थाने के अलावा एक थाना महिलाओं के लिए आरक्षित होगा। अर्थात वहां महिला एसओ होंगी।

- कोतवाली सिटी हरदोई टॉप 10 थानों में पहले नंबर पर है।

- कोतवाली देहात हरदोई टॉप 10 थानों में तीसरे स्थान पर रहा।

- हरदोई का शाहाबाद थाना और पिहानी थाना टॉप 10 में शामिल।

- प्रयागराज के बाद महाराजगंज का परफॉर्मेंस खराब रहा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story